Home: दिल्ली सामान्य
Delhi News: विधायकों को 'तोड़ने' के मामले में बीजेपी पर बरसीं आतिशी, MLAs की खरीद-फरोख्त पर बड़ा खुलासा

Delhi News: विधायकों को 'तोड़ने' के मामले में बीजेपी पर बरसीं आतिशी, MLAs की खरीद-फरोख्त पर बड़ा खुलासा

दिल्ली | सामान्य | 2/4/2024, 5:13 PM | Ground Zero Official

अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी सिंह ने कहा कि कल क्राइम ब्रांच के एक दर्जन अधिकारी अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे थे. वे केजरीवाल को ही ये नोटिस सौंपना चाहते थे. आज वही अधिकारी मेरे घर पहुंचे. 2-3 घंटे तक इंतजार किया और वे नोटिस को मुझे ही सौंपना चाहते थे. उन्होंने कहा कि हमें अधिकारियों से सहानुभूति है. 48 घंटे की नौटंकी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम हमें सिर्फ एक चिट्ठी देकर गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस कायर है.

आतिशी ने कहा कि ये नोटिस न तो एफआईआर है न समन, न इसमें आईपीसी की कोई धारा है न सीआरपीसी की धारा है. क्राइम ब्रांच की टीम 48 घंटे की नौटंकी के बाद अरविंद केजरीवाल और मुझे एक चिट्ठी देकर गए हैं. उन्होंने कहा कि कोई सीएम या मंत्री डाक डेस्क पर बैठकर चिट्ठी रिसीव नहीं करता. आतिशी ने कहा कि इसमें पुलिसकर्मियों की गलती नहीं है, उनके राजनीतिक आका हमसे सवाल पूछना चाहते हैं. 

जिन्होंने गोवा में कांग्रेस के विधायक तोड़े, वही AAP MLA से मिले

आतिशी ने कहा कि जिसने आम आदमी पार्टी के विधायकों को करोड़ों रुपए के ऑफर दिए, ये वही लोग हैं, जिन्होंने 2016 में उत्तराखंड में कांग्रेस के 9 विधायकों को कांग्रेस से तोड़कर बीजेपी में शामिल किया था.साथ ही कहा कि जिन लोगों ने 2019 में गोवा में कांग्रेस के 17 में से 14 विधायक तोड़ लिए थे, उन्हीं लोगों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों से संपर्क किया था. 

आतिशी ने किया कर्नाटक और महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन का जिक्र

कर्नाटक में जुलाई 2019 में कांग्रेस और जेडीएस के 17 विधायक टूटकर बीजेपी में चले गए थे, जो लोग कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को पैसा ऑफर करने आए थे, वही AAP के विधायकों के पास आए थे. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 2020 में कांग्रेस के 22 विधायक टूटकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जो उन 22 विधायकों को तोड़ने आए थे वहीं, AAP MLA के पास पहुंचे. 

आतिशी ने महाराष्ट्र का जिक्र करते हुए कहा कि 21 जून 2022 को शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे 11 विधायकों के साथ मुंबई से सूरत चले गए और शिवसेना छोड़कर बीजेपी का दामन था और सरकार बनाई, जो लोग शिंदे समेत 11 विधायकों को तोड़ने आए थे, वही लोग यहां भी आए थे. उन्होंने कहा कि कौन वो लोग हैं जो पिछले 8 साल से एक-एक कर विपक्ष की सभी सरकारों को तोड़ रहे हैं.  

केजरीवाल ने किया ये दावा

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उन पर बीजेपी में आने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी में कभी नहीं जाऊंगा. दिल्ली सीएम ने कहा कि बीजेपी में चले जाओ तो सारे खून माफ हैं, लेकिन हमने कौन-सा गलत काम किया है. आजकल ये लोग हमारे बहुत पीछे पड़े हुए हैं, आप रोज अखबार में पढ़ते होंगे. मनीष सिसोदिया को इन्होंने जेल में डाल दिया. कह रहे हैं उसने भ्रष्टाचार किया है. सवेरे छह बजे उठकर वह स्कूलों के चक्कर काटने शुरू करता था. कौन भ्रष्टाचारी स्कूलों के अंदर चक्कर लगाता है? भ्रष्टाचार करने वाला रात को दारू पीता है. लड़कीबाजी करता है और गलत काम करता है. आज यह सारे हमारे पीछे पड़ गए हैं."

आम आदमी पार्टी और दिल्ली पुलिस के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप के संबंध में क्राइम ब्रांच की टीम आज दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी को नोटिस देने के लिए उनके आवास पर गई थी. 

LATEST