Home: उत्तराखण्ड क्राइम
उत्तराखंड में भी ईडी की जांच शुरू, दो मामलों में हरक सिंह रावत समेत 10 लोगों के ठिकानों पर रेड

उत्तराखंड में भी ईडी की जांच शुरू, दो मामलों में हरक सिंह रावत समेत 10 लोगों के ठिकानों पर रेड

उत्तराखण्ड | क्राइम | 2/7/2024, 3:15 PM | Ground Zero Official

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और अन्य लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ी ये रेड उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर में एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर हो रही है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ईडी की ये रेड दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में चल रही है. उत्तराखंड के पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत से जुड़े एक घोटाला मामले में करीब एक दर्जन ठिकानों पर रेड जारी है. 

ईडी की टीम देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके आवास पर पहुंचकर रेड कर रही है. केंद्रीय एजेंसी ने पूर्व मंत्री के करीबियों पर भी एक्शन लिया है. सूत्रों की मानें तो फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक्शन लिया है और पीएमएलए के तहत ये कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले अगस्त, 2023 में विजिलेंस विभाग ने भी हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी.  

कौन हैं हरक सिंह रावत?

हरक सिंह रावत को बीजेपी ने अनुशासनहीनता की वजह से पार्टी से निष्कासित करते हुए कैबिनेट मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद साल 2022 में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. हरक सिंह के साथ उनकी बहू अनुकृति गुसाईं ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

LATEST