Home: खेल खेल
जडेजा ने अपने पिता को दिया करारा जवाब, रिवाबा के सपोर्ट में बोले- मेरे पास भी ढेर सारे आरोप, बंद करें बकवास

जडेजा ने अपने पिता को दिया करारा जवाब, रिवाबा के सपोर्ट में बोले- मेरे पास भी ढेर सारे आरोप, बंद करें बकवास

खेल | खेल | 2/10/2024, 8:34 AM | Ground Zero Official

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा  इन दिनों चोटिल हैं और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में इससे उबर रहे है. 35 साल के जडेजा ने एक दिन पहले ही (गुरुवार को) इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे किए है. इस बीच शुक्रवार को वह अचानक सुर्खियों में आ गए, जब उनके पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा ने उन्हें लेकर कई चौंकाने वाली बातें कहीं. जडेजा के पिता ने इतना तक कह डाला कि उनका अपने बेटे रवींद्र और बहू रिवाबा से कोई संबंध नहीं है.   

सोशल मीडिया पर पिता के इस इंटरव्यू के वायरल होते ही जडेजा ने X पर पोस्ट कर अपनी चुप्पी तोड़ी. पिता अन‍िरुद्ध सिंह जडेजा के इंटरव्यू पर उन्होंने जवाब दिया है. जडेजा ने  इंटरव्यू में कही गई बातों को सिरे से खार‍िज कर दिया. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि इस इंटरव्यू के माध्यम से उनकी पत्नी र‍िवाबा की छव‍ि को खराब करने की कोश‍िश की जा रही है. 

जडेजा ने एक पोस्ट X (पूर्व में ट्व‍िटर) पर पोस्ट किया और पूरे इंटरव्यू को ही खार‍िज कर दिया. जडेजा ने कहा स्क्रिप्टेड इंटरव्यू  में कही गई बातों को नजरअंदाज करें. 

जडेजा ने गुजराती में लिखा, 'अभी दिव्य भास्कर मे छपे बकवास इंटरव्यू में कहीं गई हर बात गलत और अर्थहीन है. सिर्फ एक ही पक्ष की बात बताई गई है, जिसका मैं खंडन करता हूं. मेरी धर्मपत्नी की छव‍ि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. जो बहुत ही निंदनीय और अशोभनीय है. मेरे पास भी कहने के लिए बहुत कुछ है जो मे सार्वजनिक न कहु तब तक ही अच्छा है, आभार.' 

रवींद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1998 को हुआ था. 17 अप्रैल 2016 को उनकी शादी राजकोट में र‍िवाबा से हुई थी. जडेजा हाल में हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड के ख‍िलाफ खेलते हुए दिखे थे. जहां वो इंजर्ड हो गए थे. अब उनके इंग्लैंड के ख‍िलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों में खेलने की उम्मीद है.

जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी से जामनगर नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह 8 दिसंबर 2022 को MLA चुनी गईं थीं. 

'अगर क्रिकेटर ना बनाते तो ठीक रहता..'

इससे पूर्व भास्कर के इंटरव्यू में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पर उनके पिता अन‍िरुद्ध सिंह ने कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि उससे (बेटे से) अब उनका कोई रिश्ता नहीं है. उसे क्रिकेटर न बनाते तो अच्छा रहता, वहीं उन्होंने कहा जडेजा की पत्नी र‍िवाबा जडेजा को सिर्फ पैसों से मतलब है.

पिता अन‍िरुद्ध ने इस इंटरव्यू में कहा था कि उनका रवींद्र और उसकी पत्नी र‍िवाबा से किसी तरह का संबंध नहीं है. अन‍िरुद्ध ने यह भी कहा कि उनका तो बेटा है, दिल जलकर राख हो जाता है. उसकी शादी ना की होती तो ज्यादा अच्छा होता, अगर क्रिकेटर ना बनाते तो ठीक रहता. जडेजा के पिता ने इस दौरान कहा कि बेटा जडेजा को क्रिकेटर बनाने के लिए उन्होंने चौकीदारी की. उसकी बहन ने नयना बा ने भी खूब सपोर्ट किया. 

होटल की वजह से हुआ र‍िवाबा से विवाद 

अन‍िरुद्ध ने कहा हम उन्हें नहीं बुलाते हैं, वे हमें नहीं बुलाते. उसकी (रवींद्र ) शादी के दो-तीन महीने बाद से ही विवाद होने लगा था. उनको 20 हजार रुपए पेंशन मिलती है. उसी से खर्चा चलता है. उन्होंने यह भी कहा शादी के बाद रिवाबा ने होटल अपने नाम करना चाहता था, इसी बात से रिश्ते खराब हुए थे.

जामनगर में अकेले रहते हैं जडेजा के प‍िता 

रवींद्र के पिता ने कहा कि वो जामनगर में अकेले एक 2बीएचके फ्लैट में 10 साल से ज्यादा समय से रह रहे हैं. उनका बेटा अलग रहता है. पता नहीं रिवाबा ने उस पर क्या जादू कर दिया है. अन‍िरुद्ध ने कहा कि उनके बेटे रवींद्र की जिंदगी में सास का ज्यादा दखल है, इसी कारण उन्होंने पांच साल से पोती की शक्ल नहीं देखी है.

चौकीदार रह चुके हैं जडेजा के प‍िता 

अन‍िरुद्ध ने कहा उन्होंने चौकीदारी की. रवींद्र की बहन नयना बा ने काफी मेहनत की. उसे मां की तरह पाला. अब नयना बा के साथ भी उसका कोई लेना-देना नहीं है.

रवींद्र जडेजा का इंटरनेशनल करियर

*  69 टेस्ट,  2893 रन, 280 विकेट     
* 197 वनडे,  2756 रन, 220 विकेट 
* 66 टी20आई, 480 रन, 53 विकेट

LATEST