Home: दिल्ली क्राइम
Delhi: कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद पुलिस को मिली सफलता

Delhi: कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद पुलिस को मिली सफलता

दिल्ली | क्राइम | 2/22/2024, 7:18 PM | Ground Zero Official

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं जिसमें दो बदमाश घायल हो गए. वहीं पुलिस के एक हेड कांस्टेबल के बुलेट प्रूफ जैकेट पर भी गोली लगी. पुलिस ने बदमाशों के पास से दो सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और नौ जिंदा कारतूस, दो खाली खोखे व एक स्कूटी बरामद किया है.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर संजय भाटिया के अनुसार डीसीपी अमित गोयल के सुपरविजन में क्राइम ब्रांच की टीम ने इन दोनों शूटरों को दबोचने में कामयाबी पाई है. जिनकी पहचान आमिर उर्फ सलीम और दानिश उर्फ सुल्तान के रूप में हुई है. आमिर आधा दर्जन आपराधिक वारदात में शामिल रहा है, जिसमें हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट इत्यादि शामिल है जबकि दानिश दंगा और आर्म्स एक्ट के मामले में इंवॉल्व है.

आगे की पूछताछ हुई तो पता चला कि सलीम हाई स्कूल की पढ़ाई पूरा करने के दौरान ही क्रिमिनल एक्टिविटी में शामिल हो गया था. जबकि आमिर 2016 से लूट व हत्या के प्रयास के मामले में शामिल रहा है. पूछताछ में दानिश ने पुलिस को बताया कि हाल में जगतपुरी इलाके में हुई फायरिंग के मामले में भी वह शामिल था.

पुलिस के अनुसार इंटरस्टेट सेल की टीम को इन बदमाशों के बारे में सूचना मिली कि भजनपुरा थाना इलाके में फायरिंग के मामले में शामिल शूटर आने वाले हैं. सूचना पर पुलिस टीम ने न्यू उस्मानपुर इलाके में ट्रैप लगाकर इन्हें पकड़ने के लिए तैयारी की. ये दोनों बिना नंबर प्लेट लगी स्कूटी से वहां पहुंचे थे. पुलिस की पकड़ से बचने के लिए उन्होंने फायरिंग की, जिसमें हेड कांस्टेबल गजेंद्र के बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी. जबकि दूसरी गोली इंस्पेक्टर रोहित के बगल से निकल गई और वह बाल-बाल बच गए.

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया गया. दोनो को तुरंत नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. इनके खिलाफ क्राइम ब्रांच थाने में अलग-अलग धाराओं में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.

LATEST