Home: दिल्ली क्राइम
Delhi: केशवपुरम में अवैध डेरी संचालकों के घरों पर कार्रवाई, पांच मकान गिराए गए; हमले में निगम के 4 कर्मचारी घायल

Delhi: केशवपुरम में अवैध डेरी संचालकों के घरों पर कार्रवाई, पांच मकान गिराए गए; हमले में निगम के 4 कर्मचारी घायल

दिल्ली | क्राइम | 2/24/2024, 6:53 PM | Ground Zero Official

दिल्ली केशवपुरम जोन में आज शनिवार को अवैध डेयरी संचालकों के खिलाफ एमसीडी ने बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, एमसीडी के अधिकारियों ने बैरम खां गांव में भारी पुलिस बल के साथ पांच डेयरी संचालकों का घर गिरा दिया। इस दौरान कुछ घरों को सील भी किया गया है। कार्रवाई शुरू होने के साथ ही स्थानीय लोगों ने निगम के अधिकारियों पर हमला कर दिया। इस दौरान तीन-चार अधिकारी घायल हो गए। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अधिकारी पहुंचे और अवैध घरों के खिलाफ एक्शन लिया।

आस-पास के लोगों में भारी रोष

एमसीडी के एक्शन के बाद से कॉलोनियों में रहने वाले लोगों में भारी रोष है। जानकारी के मुताबिक अवैध डेयरी संचालकों के जिन घरों को तोड़ा गया है। उनमें भारी संख्या में किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों का कहना है कि वे इन मकानों पिछले कई सालों से रह रहे हैं। आज सुबह अचानक नगर निगम अधिकारियों की टीम पहुंची और घरों को खाली करा दिया। लोगों कहना कि घरों में से सामान को भी निकालने का मौका तक नहीं दिया। कुछ लोगों का कहना है कि घरों में लोगों के काफी सामान पड़े हैं।

जानकारी के मुताबिक केशवपुरम जोन की उपायुक्त वंदना राव और उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त जितेन्द्र कुमार मीना समेत वरिष्ठ अधिकारी के देखरेख में यह कार्रवाई हो रही है। हालांकि, स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस की भारी तैनाती की गई है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने भारी तैयारी कर रखी है। गौरतलब है कि नगर निगम अधिकारी पिछले कुछ समय लगातार अवैध जगहों पर बने मकानों पर बुलडोजर व सीलिंग की कार्रवाई कर रहे हैं।  

LATEST