Home: उत्तराखण्ड क्राइम
अब्दुल मलिक का बेटा मोईद भी दिल्ली में गिरफ्तार, हल्द्वानी हिंसा के बाद से था फरार

अब्दुल मलिक का बेटा मोईद भी दिल्ली में गिरफ्तार, हल्द्वानी हिंसा के बाद से था फरार

उत्तराखण्ड | क्राइम | 2/29/2024, 4:14 PM | Ground Zero Official

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को हुई हिंसा मामले में उत्तराखंड पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली- एनसीआर में उत्तराखंड पुलिस ने कार्रवाई की है। अब्दुल मोईद को उत्तराखंड पुलिस ने वांटेड घोषित कर रखा था। लगातार उसकी तलाश में छापेमारी चल रही थी। मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद नैनीताल पुलिस का यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। बनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा से अतिक्रमण हटाने के दौरान 8 फरवरी को पुलिस और प्रशासन की टीम पर बड़ा हमला हुआ था।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में इसके बाद भड़की हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया था। हल्द्वानी में कर्फ्यू लगाकर हिंसा की घटना को काबू में लाया जा सका था। हल्द्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को पिछले शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। नैनीताल पुलिस की टीम ने सूचना के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की थी। अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद उसे हल्द्वानी लाया गया था। वहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

हल्द्वानी हिंसा मामले में पुलिस की ओर से दर्ज किए गए केस में अब तक करीब 85 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। हल्द्वानी हिंसा मामले के बाद से पुलिस और प्रशासन की टीम के स्तर पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। मलिक का बगीचा इलाके में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान बवाल भड़का था। इसमें अब्दुल मलिक और अब्दुल मोईद की भूमिका सामने आई। उसे पर उपद्रवियों को भड़काने का आरोप है।

LATEST