Home: उत्तराखण्ड सामान्य
अयोध्या में अब 5200 वर्ग मीटर में बनेगा उत्तराखंड आवास, योगी सरकार ने बढ़ाया भूखंड का क्षेत्रफल

अयोध्या में अब 5200 वर्ग मीटर में बनेगा उत्तराखंड आवास, योगी सरकार ने बढ़ाया भूखंड का क्षेत्रफल

उत्तराखण्ड | सामान्य | 3/9/2024, 4:53 PM | Ground Zero Official

देहरादून: उत्तराखंड सरकार को अयोध्या में जमीन मिल गई है. योगी सरकार ने उत्तराखंड को राम मंदिर के पास जमीन दी है. उत्तराखंड को राम मंदिर के पास 5200 वर्ग मीटर जमीन अलॉट करने के लिए सीएम धामी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है. उत्तरप्रदेश सरकार ने अयोध्या में उत्तराखंड सरकार को पूर्व में आवंटित 4700 वर्ग मीटर के भूखंड के स्थान पर 5200 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल का भूखंड आवंटित किया है. अब आवंटित किया गया भूखंड पहले आवंटित भूखंड की तुलना में न केवल क्षेत्रफल में अधिक है बल्कि मंदिर के अधिक समीप भी है.

बता दें अयोध्या में अलॉट की गई इस जमीन पर राम भक्तों के लिए भव्य उत्तराखंड सदन बनेगा. इसके साथ ही यहां दूसरी जरूरी चीजें भी बनाई जाएंगी. राम मंदिर बनने के बाद से ही देशभर से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. उत्तराखंड से भी बड़ी संख्या में भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. भविष्य को देखते हुए धामी सरकार अयोध्या में भव्य उत्तराखंड सदन का निर्माण करेगी.

धामी सरकार लगातार अयोध्या को लेकर एक्टिव है. बीते रोज ही अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ किया गया है. 20 मार्च तक यात्री आधे से भी कम दाम में ट्रैवल कर सकेंगे. श्री राम मंदिर दर्शन करने वालों को सरकार का बड़ा तोहफा दिया गया है.

20 मार्च तक मात्र ₹1999 में देहरादून से अयोध्या का सफर कर सकेंगे. इससे अयोध्या धाम और श्री राम मंदिर के दर्शन करने वालों को समय के साथ प्रति टिकट पर 5000 का आर्थिक लाभ मिलेगा. वहीं, 20 मार्च के बाद टिकट ₹7000 से अधिक का हो जाएगा. अयोध्या के लिए सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट रहेगी.

LATEST