Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
बहन से लव मैरिज करने पर साले ने की जीजा की हत्या, दिनदहाड़े चौराहे पर मारी गोली

बहन से लव मैरिज करने पर साले ने की जीजा की हत्या, दिनदहाड़े चौराहे पर मारी गोली

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 3/9/2024, 6:05 PM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में साले (Brother in law) ने जीजा की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई. पुलिस का कहना है कि मृतक युवक ने आरोपी की बहन से अपनी मर्जी से शादी कर ली थी, जबकि लड़की का परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं था. इसी बात को लेकर आरोपी रंजिश रख रहा था. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना बिजनौर में चांदपुर के गांव मीरापुर खादर की है. यहां मीरपुर खादर के रहने वाले लवी कुमार की बहन से बृजेश कुमार ने 9 महीने पहले लव मैरिज कर ली थी. जबकि लवी कुमार का परिवार इस शादी के लिए सहमत नहीं था. बृजेश कुमार दलित समाज से था.

इस शादी के बाद से लवी कुमार अपने जीजा बृजेश से रंजिश रखने लगा था. शादी के बाद बृजेश पत्नी के साथ कुछ समय बाहर रहा, लेकिन पिछले 6 महीने से वह गांव में रहने लगा था. अचानक क्या विवाद हुआ और हत्या क्यों की गई, इसकी जांच की जा रही है.

कल शाम लगभग 8 बजे लवी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर अपने जीजा बृजेश कुमार को सरेआम चौराहे पर तमंचे से गोली मार दी. इसके बाद आरोपी तमंचा और खोखा लेकर लहराते हुए चांदपुर थाने पहुंच गया और पुलिस से कहा कि वह अपने जीजा की हत्या करके आया है. इस पर पुलिस ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया.

वहीं पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और जायजा लिया. गोली से घायल बृजेश को चांदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

वारदात की सूचना मिलते ही एसपी नीरज जादौन और अपर पुलिस अधीक्षक राम अर्ज, सीओ भारत सोनकर मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

एसपी नीरज जादौन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मीरापुर खादर में एक युवक की हत्या कर दी गई है. इसके बाद पुलिस पहुंची और जायजा लिया. पता लगा कि लवी कुमार ने अपने जीजा बृजेश की हत्या कर दी है. लवी को हिरासत में ले लिया है, उससे पूछताछ की जारी है. तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं राकेश कुमार नाम के युवक ने कहा कि मृतक मेरा मौसेरा भाई था. उसकी हत्या उसके साले ने की है. वह इस बात से नाराज था कि मृतक लवी ने उसकी बहन से लव मैरिज की थी. दोनों गांव में ही रह रहे थे. इसी नाराजगी के चलते उसने बृजेश की गोली मारकर हत्या कर दी.

LATEST