Home: दिल्ली क्राइम
दिल्ली में एक शादी ऐसी भी... तिहाड़ जेल से आएगा दूल्हा, ऑटोमेटिक हथियार के साथ सूट-बूट में होंगे पुलिसवाले

दिल्ली में एक शादी ऐसी भी... तिहाड़ जेल से आएगा दूल्हा, ऑटोमेटिक हथियार के साथ सूट-बूट में होंगे पुलिसवाले

दिल्ली | क्राइम | 3/9/2024, 6:44 PM | Ground Zero Official

40 से ज्यादा मर्डर केस. सिर पर आईपीसी की सारी धाराएं. बंबीहा और बवाना गैंग समेत दर्जनों गैंगस्टरों की जान का दुश्मन. इसके बावजूद खुल्लम खुल्ला प्यार और अब शादी की तैयारी. जी हां, हम कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की होने वाली शादी की बात कर रहे हैं. 12 मार्च को दिल्ली के द्वारका के एक बैंक्वेट हॉल में ये शादी होनी है. ये सिर्फ एक गैंगस्टर की शादी नही बल्कि 3-3 राज्यों की पुलिस की सिरदर्दी भी है. कोर्ट ने इस शादी के लिए बस 6 घंटे की मोहलत दी है. इस दौरान काला जठेड़ी तिहाड़ जेल से जबरदस्त पुलिस सुरक्षा घेरे के बीच बाहर आएगा और लगभग 12 किलोमीटर दूर शादी के मंडप में पहुंचेगा. शादी की रस्म पूरी होने के बाद ठीक शाम 4 बजे उसे वापस उसे तिहाड़ जेल भी पहुंचना है. 

जानकारी के मुताबिक काला जठेड़ी और अनुराधा की शादी और फिर 13 मार्च को हरियाणा के जठेड़ी गांव में गृह प्रवेश की रस्म के लिए तीनों राज्यों की पुलिस ने अपनी बेस्ट टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, SWAT और द्वारका पुलिस स्टेशन के स्पेशलिस्ट पुलिसवालों की एक खास टीम बनाई गई है. इस टीम में शामिल वो लोग हैं जो लेटेस्ट ऑटोमेटिक वेपन से लैस, किसी भी हमले से निपटने में माहिर हैं. इनमें से ज्यादातर पुलिसवाले वर्दी में नही बल्कि बकायदा सूट-बूट में होंगे. जेल से लेकर शादी के मंडप तक ये हर जगह, हर पल काला जठेड़ी के ही इर्द-गिर्द मौजूद होंगे. शादी के मंडप में भले ही काला का फेवरेट हरियाणवी संगीत बज रहा हो. लेकिन इन पुलिसवालों को थिरकने की इजाजत नहीं होगी.

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई केसों की जांच NIA यानि नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी भी कर रही है. लिहाजा शादी और गृह प्रवेश पर NIA की टीम की भी पूरी नजर होगी. दरअसल काला जठेड़ी ने अपने इतने दुश्मन बना रखे हैं कि उनमें से कोई भी शादी के मंडप में उसपर हमला कर सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि शादी की तारीख, वक्त और जगह अब सबको पता है. ऐसे में कोई भी आसानी से हमला कर सकता है. लेकिन यहां पुलिस को सिर्फ काला जठेड़ी की हिफाजत ही नहीं करनी है बल्कि ये भी देखना है कि कहीं मौका मिलते ही वो खुद ना रफूचक्कर हो जाए. यानि काला जठेड़ी को किसी भी संभावित हमले से बचाना भी है और उसे भागने से रोकना भी है. इसलिए पुलिस 3 बार द्वारा स्थित शादी के मंडप की रेकी कर चुकी है.

इस बैंक्वेट हॉल के मालिक और स्टाफ से कई राउंड की बातचीत हो चुकी है. शादी वाले दिन यहां जितने भी स्टाफ ड्यूटी पर होंगे उन सब की ना सिर्फ शिनाख्त कर ली गई है. बल्कि पहचान के लिए उन्हें खास आईडी कार्ड भी दिए गए हैं. हॉल के अंदर और बाहर के तमाम सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई है. खराब कैमरों को फौरन ठीक करने को कहा गया है. पुलिस ने काला जठेड़ी और अनुराधा के परिवार से शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की पूरी लिस्ट भी मंगवा ली है. अंदेशा है की काला जठेड़ी की शादी में उसके कुछ ऐसे मेहमान भी पहुंच सकते हैं जो अलग-अलग राज्यों की पुलिस के साथ लुका-छुपी का खेल खेल रहे हैं. लॉरेंस और काला गैंग के ऐसे फरार गैंगस्टरों की भी लिस्ट बनाई गई है. उनकी तस्वीरें शादी में तैनात तमाम पुलिसवालों को भी दी गई है.

काला जठेड़ी की होने वाली दुल्हन यानि अनुराधा चौधरी राजस्थान के सीकर के अलफसर गांव की रहने वाली है. राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल से अनुराधा की कभी करीबी रही थी. हालांकि बाद में आनंदपाल को एनकाउंटर में मार दिया गया. लेकिन उसकी मौत के बाद आनंदपाल विरोधी गैंग अनुराधा के पीछे पड़ गई. उनसे बचने के लिए ही अनुराधा लॉरेंस गैंग के साथ जुड़ी और फिर काला जठेड़ी के करीब आई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शादी के इस मौके पर अनुराधा के गांव में भी उसके विरोधी कुछ गड़बड़ कर सकते हैं. लिहाजा राजस्थान में अनुराधा के गांव में भी पुलिस की खास नजर रख रही है. इसके लिए एक सेंट्रल टीम बनाने पर भी विचार किया जा रहा है, जो कि तीनों राज्यों की पुलिस और उनके अफसरों के साथ कोर्डिनेट करके इस शादी पर पल-पल नजर रखेगी.

दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने 1 मार्च को काला जठेड़ी को शादी के लिए 6 घंटे की पेरोल दी है. कोर्ट के इस फैसले के तीन दिन बाद ही दिल्ली हाईकोर्ट ने तिहाड़ जेल में ही बंद एक और गैंगस्टर को शादी के लिए 6 घंटे के पेरोल पर रिहा करने का हुक्म दिया है. इस गैंगस्टर का नाम है योगेश टुंडा. वो उन 6 हमलावरों में से एक है जिसने 2 मई 2023 को तिहाड़ जेल के अंदर बंद एक और गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया को चाकुओं से गोदकर मार डाला था. हालांकि हाईकोर्ट ने टुंडा की शादी की तारीख अभी मुकर्रर नहीं की है. पहले पुलिस से इस बाबत रिपोर्ट मांगी गई है. पुलिल के जवाब के साथ ही टुंडा काला जठेड़ी के बाद दूसरा गैंगस्टर होगा जिसके बारात तिहाड़ से निकलेगी. वैसे गैंगस्टरों की जेल में रहते हुए शादी करने की योजना कहीं साजिश तो नहीं है, इस पर भी पुलिस की नजर है.

हाईकोर्ट ने अनुराधा चौधरी और काला जठेड़ी की शादी के लिए 12 मार्च की तारीख तय की है. कोर्ट ने कहा कि 12 मार्च को सुबह दस बजे से शाम के चार बजे तक शादी की तमाम रस्में पूरी हो जानी चाहिए. इसके लिए काला छह घंटे के पेरोल पर रिहा करने का हुक्म दिया गया है. शादी के अलावा कोर्ट ने 13 मार्च को भी तीन घंटे के लिए जठेड़ी को पेरोल पर रिहा करने का हुक्म दिया है. सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पेरोल पर 13 मार्च को ये तीन घंटे की रिहाई जठेड़ी और अनुराधा को गृह प्रवेश के लिए दी गई है. कोर्ट ने इस गैंगस्टर के पुराने इतिहास को देखते हुए पुलिस को भी ये हुक्म दिया है कि वो अपनी बेस्ट टीम को दोनों दिन लगाए, ताकि वो भाग ना जाए. यही वजह है कि सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस के लिए ये शादी जश्न की बजाए सिरदर्द बन गया है.

LATEST