Home: दिल्ली क्राइम
Delhi Borewell Death Case: बोरवेल में गिरने से युवक की मौत मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जांच जारी

Delhi Borewell Death Case: बोरवेल में गिरने से युवक की मौत मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जांच जारी

दिल्ली | क्राइम | 3/11/2024, 6:18 PM | Ground Zero Official

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली जल बोर्ड के एक जलशोधन संयंत्र में बने बोरवेल में गिरे व्यक्ति की मौत के संबंध में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मृतक की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है.

पश्चिमी जेले के पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि विकासपुरी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले की जांच की जाएगी. पुलिस ने बताया कि 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए लगभग 12 घंटे तक बचाव अभियान चलाये जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी और रविवार को व्यक्ति का शव बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया था.

वहीं, इस मामले में मृतक व्यक्ति की अबतक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस जोर-जोर से मृतक की शिनाख्त के लिए कोशिश कर रही है. क्योंकि मृतक की पहचान होने के बाद ही उसके घर वालों से यह पता चल सकेगा कि वे लोग कहां के रहने वाले हैं और वह एसटीपी प्लांट के अंदर क्यों घुसा था.

इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा था कि जिस कमरे में बोरवेल बना हुआ था. उसमें ताला लगा हुआ था और व्यक्ति ताला तोड़कर अंदर गया था. उनके अनुसार अब यह पुलिस जांच करेगी कि वह व्यक्ति कौन था चोर था या कोई अपराधी. उन्होंने यह भी कहा था कि जिस जगह पर बोरवेल है वह दिल्ली मेट्रो की जगह है, लेकिन दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी जानकारी में साफ यह साफ कर दिया गया कि डीएमआरसी ने कभी इस जगह का इस्तेमाल नहीं किया है.

पुलिस टीम पीसीआर कॉल करने वाले से भी पूछताछ कर रही है कि आखिर उसको कैसे पता चला था कि कोई बोरवेल में गिरा हुआ है. इसके अलावा एसटीपी प्लांट के अंदर उस रात ड्यूटी कर रहे गार्ड और अन्य स्टाफ से भी पूछताछ कर रही है. ताकि यह पता चल सके कि युवक अंदर आया तो आया कैसे.

LATEST