Home: फिल्म जगत फिल्म जगत
दुखद: मशहूर फिल्म प्रोडयूसर का निधन, 'विजयपथ'-'द हीरो' समेत कई फिल्मों का किया था निर्माण

दुखद: मशहूर फिल्म प्रोडयूसर का निधन, 'विजयपथ'-'द हीरो' समेत कई फिल्मों का किया था निर्माण

फिल्म जगत | फिल्म जगत | 3/12/2024, 10:10 AM | Ground Zero Official

Dhirajlal shah passed away: मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का निधन हो गया है। उन्होंने आज यानी 11 मार्च की सुबह अंतिम सांस ली। प्रोड्यूसर के भाई हसमुख ने उनके निधन की पुष्टि की और बताया कि मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बता दें कि धीरज लाल शाह ने बॉलीवुड को विजयपथ, खिलाड़ी और द हीरो जैसी हिट फिल्में दी है।

मल्टीपल ऑर्गन फेल होने के कारण हुई मौत

धीरज लाल शाह के भाई हसमुख ने बताया कि उन्हें कोविड हुआ था, जिसके कारण उनके लंग्स इंफेक्ट हो गए। धीरे-धीरे 20 दिनों के अंदर उनकी हालत खराब होती गई, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट करवाया गया। आईसीयू में जाने के बाद उनके किडनी और हार्ट ने भी काम करना बंद कर दिया। आज सुबह मल्टीपल ऑर्गन फेल होने के कारण उन्होंने आज सुबह इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

धीरज लाल शाह ने बॉलीवुड को दी कई हिट फिल्में

धीरज लाल शाह ने 90 के दशक में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। अजय देवगन स्टारर ‘विजयपथ’, अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ी’, सनी देओल, प्रीति जिंटा, और प्रियंका चोपड़ा स्टारर की ‘दी हीरो’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

अनिल शर्मा ने कहा वो हमें बहुत याद आएंगे

फेमस डायरेक्टर अनिल शर्मा ने निर्माता के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि वो न सिर्फ एक अच्छे प्रोड्यूसर थे, बल्कि एक खुशमिजाज और अच्छे इंसान भी थे। उन्होंने बॉलीवुड को कुछ ऐसी फिल्में दी हैं, जो उस वक्त फिल्मों की दुनिया में एक क्रांति जैसी थी। वो हमें बहुत याद आएंगे।

शहंशाह के वीडियो राइट्स मिलने के बाद बदली किस्मत

प्रोड्यूसर हरीश सुघंदा ने धीरज लाल शाह की मौत पर दुख जताते हुए कहा वो एक बहुत अच्छे इंसान थे। इसके बाद उन्होंने उनके करियर का जिक्र करते हुए कहा कि उनके पास बॉलीवुड के लगभग सभी फिल्मों के वीडियो राइट्स थे। उन्होंने पहली बाहर फिल्म शहंशाह के वीडियो राइट्स खरीदे थे, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

LATEST