Home: राशिफल राशिफल
Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन जातकों को होगा धन लाभ, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन जातकों को होगा धन लाभ, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

राशिफल | राशिफल | 3/15/2024, 5:42 AM | Ground Zero Official

Horoscope Rashifal: ज्योतिष के अनुसार 15 March 2024, शुक्रवारका दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 10:10 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:09 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग.

बुधादित्य योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा.

वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
कार्यस्थल पर प्रोफेशनल तौर पर दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. जो लोग पदोन्नति या अन्य लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें वह लाभ मिल सकता है. व्यापार को ध्यान में रखते हुए व्यापार में महत्वपूर्ण है.

निर्णय लेने के लिए दिन अच्छा है. सकारात्मक सोच से आप हर समस्या का समाधान आसानी से कर पाएंगे. आपको कुछ बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं, जिससे आपकी किस्मत के सितारे चमक सकते हैं. नौकरीपेशा जातक की बॉस के साथ ट्यूनिंग अच्छी रहेगी, आप दोनों मिलकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करेंगे.

आप अन्य दिनों की अपेक्षा सोशल प्लेटफॉर्म पर अधिक व्यस्त रहेंगे. दांपत्य जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा. अविवाहित लोगों या जिन्होंने अपने साथी के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा था, उनके लिए विवाह संबंधी कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है.

वह भी सहमत हो सकती है. संतान के स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके चेहरे पर ख़ुशी लौट आएगी. विद्यार्थी वर्ग उन्नति और उन्नति हासिल कर सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)-
बुधादित्य और विष्कुंभ योग बनने से आपको बिजनेस में पार्टनरशिप के ऑफर मिल सकते हैं. बिजनेसमैन का सारा काम एक साथ नहीं बल्कि टुकड़ों में या यूं कहें कि जरूरत के मुताबिक काम होगा.

परिवार में रिश्तों के प्रति समर्पण ही आपको भविष्य में बहुत मदद करेगा. कार्यस्थल पर हर किसी की बातों पर ध्यान दें, पता नहीं कब आपका काम काम आ जाए. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर न तो गलत काम करना चाहिए और न ही किसी की गलत बातों और कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए.

माता-पिता या माता-पिता समान किसी से विवाद करने से बचें, अपने से बड़े लोगों का हर हाल में सम्मान करना होगा. आप अपने परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी का विशेष ख्याल रखें.

अगर आपकी सेहत ठीक नहीं लग रही है तो अपना ख्याल रखें. कोई भी निर्णय लेने से पहले बड़ों की सलाह अवश्य लें. विद्यार्थियों को नकारात्मक विचारों वाले लोगों से दूर रहना चाहिए. बनाए रखना

मिथुन राशि (Gemini)-
आप व्यवसाय को सुविधाजनक ढंग से प्रबंधित करने और अच्छा वित्तीय रिटर्न प्राप्त करने में सक्षम न हों. कार्यस्थल पर कार्यभार अधिक होने से आपका तनाव बढ़ेगा जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा.

हानिकारक होगा. आपको पुरस्कार के रूप में लाभ प्राप्त करने में देरी का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रकार की प्लानिंग असफल होने से आप तनाव में रहेंगे. ट्रेक पर किसी धब्बेदार व्यक्ति से चोट लगने की आशंका है.

दांपत्य जीवन में ध्यान इस बात का ध्यान रखना होगा कि जीवनसाथी के दिल में किसी भी तरह का पछतावा यानी कोई अपराध बोध न आए. नकारात्मक ग्रहों के कारण नई पीढ़ी दूसरों के जीवन की तुलना अपने जीवन से करेगी और खुद को कमजोर और छोटा महसूस करेगी.

पार्टनर के साथ आपसी समझ की कमी. हो सकती है. स्वास्थ्य कारणों से किसी भी प्रकार की यात्रा न करें.

कर्क राशि (Cancer)-
साझेदारी के व्यवसाय में अतिरिक्त लाभ की संभावना है. आपको अच्छा पैसा कमाने का अच्छा मौका मिल सकता है. व्यावसायिक गतिविधियों के लिए दिन अनुकूल है, यदि आप व्यवसाय संबंधी कोई कार्य करना चाहते हैं या परिवर्तन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखकर वरिष्ठ आपसे कुछ प्रोजेक्ट में टीम का नेतृत्व करने के लिए कहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी कार्यकुशलता और निर्णय लेने की क्षमता पर भरोसा रखना चाहिए और इसी आत्मविश्वास के आधार पर आगे बढ़ना चाहिए.

नई पीढ़ी के जीवन में विपरीत लिंग का आगमन हो सकता है. बिना रिसर्च किए किसी भी प्लानिंग पर काम न करें. आपके विचार और योजनाएं जल्द ही क्रियान्वित होंगी, जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा.

परिवार के लिए समय निकालने में आप सफल रहेंगे. जीवनसाथी की भावनाओं को समझते हुए उनके साथ काम करें. आप खुलकर बात करेंगे. पारिवारिक साहसिक कार्यों में आपको ढेर सारी खुशियाँ मिल सकती हैं और आपको अचानक यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
बुधादित्य और विष्कुंभ योग बनने से कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन शीर्ष पर रहेगा और आपकी ऊर्जा का स्तर भी शीर्ष पर रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को प्रतिष्ठा और सम्मान के प्रति सचेत रहना चाहिए, उन कार्यों का बयाना बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. ऐसी चीजें न लें जिससे आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो.

बिजनेस में पुराने दिनों को याद करके अपना समय बर्बाद न करें, जो आज आपके पास है उसी में जिएं. और इसे बेहतर बनाने का प्रयास शुरू करें. आप एक से अधिक व्यवसाय करने की योजना बना सकते हैं. साथ ही आप किसी नये साझेदारी व्यवसाय में भी प्रवेश कर सकते हैं.

यदि आपके मन में परिवार के किसी सदस्य के प्रति कटुता है तो उसे क्षमा कर दें. प्रतियोगी अभ्यर्थी अपनी पढ़ाई पर एकाग्रता बनाए रखने में सफल रहेंगे. अगर नई पीढ़ी अभी तक किसी साथी के साथ नहीं है. यदि कोई विवाद चल रहा था तो उसमें कुछ ठहराव आएगा.

आप जीवनसाथी के साथ डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. यह नए विचारों के साथ आगे बढ़ने का दिन लगता है. अचानक किसी निजी यात्रा की योजना बन सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
बुधादित्य और विष्कुंभ योग बनने से बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने का दबाव कम हो सकता है. प्रयासों से धन कमाने में सफलता मिल सकती है. कारोबार को पुरानी स्थिति में लाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे.

कार्यस्थल पर सफल होने के लिए आपको अपने काम की योजना बनानी होगी और उसके अनुसार काम करना होगा. कार्यस्थल पर आपको सीनियर्स और जूनियर्स से मदद मिलती रहेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपना फीडबैक अच्छा रखना होगा. आपके लिए दिन बेहतर रहेगा, कामकाज में आ रही परेशानियां दूर होंगी. बिना रिसर्च किए कोई भी काम शुरू न करें. नहीं तो परिणाम भुगतना पड़ेगा.

अगर घर में किसी के साथ आपके रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो अपने गुणों और आचरण से उनका दिल जीतें और अपने रिश्ते को ठीक करें. आपको अपने विचारों और योजनाओं के बारे में परिवार में सभी से खुलकर बात करनी चाहिए.

बेदाग लोग वर्कआउट करके अपने शरीर को वापस आकार में लाने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर देंगे. सोशल प्लेटफॉर्म पर आपका स्टेटस आपके लिए गले का कांटा बन सकता है.

तुला राशि (Libra)-
व्यापार में मुनाफा कम और खर्च अधिक होने से आप तनावग्रस्त और चिंतित रहेंगे. आलस्य और टाल-मटोल के कारण बेरोजगार लोग नौकरी के सुनहरे अवसर चूक सकते हैं. कमजोरी के कारण स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है. पारिवारिक जीवन में किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है. दांपत्य जीवन में संबंधों में खटास आ सकती है. जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है.

परिवार के सदस्यों के बीच वाद-विवाद हो सकता है जिससे खुशियाँ दूर रह सकती हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र अपने करियर में कुछ हासिल न कर पाने के कारण उदास रहेंगे. आंखों से संबंधित संक्रमण का खतरा हो सकता है, स्वास्थ्य को देखते हुए आप किसी भी तरह की यात्रा न करें तो आपके लिए बेहतर होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
कार्यस्थल पर सहकर्मियों और टीम के सदस्यों से आपको मदद मिलेगी, जो आपके काम को पूरा करने के लिए काफी होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति के काम में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. स्थिति को देखते हुए अपने व्यापार में कुछ बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा.

प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए ऋण लेना आपके लिए सही हो सकता है. बिजनेसमैन पुराने काम को नए बिजनेस में मर्ज करने के बारे में सोच सकते हैं.

परिवार में अन्य सदस्यों का दृष्टिकोण भी जानने का प्रयास करें, तभी कोई मसला सुलझेगा. दांपत्य जीवन में आप अपने जीवनसाथी के साथ मजाक के मूड में रहेंगे. आप लंबे समय के बाद दोस्तों के साथ समय बिताएंगे.

आप स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे. नई पीढ़ी को योग्य लोगों को चुनकर अपनी कंपनी में बदलाव लाने का प्रयास करना होगा. खिलाड़ी किसी गतिविधि के लिए यात्रा की योजना बना सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)-
कार्यस्थल पर लंबित कार्यों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति का काम व्यस्तता के बावजूद आसानी से पूरा हो जाएगा. व्यापारिक कार्यों में ढिलाई बरतने से बचें. अगर कुछ भी पेंडिंग है तो उसे जल्द से जल्द पूरा कर लें.

बिजनेस में लंबे समय के बाद आपको कम समय में ज्यादा काम करने की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. महिलाओं को खासतौर पर खर्चों पर ध्यान देना होगा, किसी भी तरह का खर्च करने से बचना होगा. सबसे पहले घर की आमदनी का ख्याल रखें.

परिवार में होने वाले बदलावों को खुशी-खुशी स्वीकार करें. दांपत्य जीवन में आपको कोई उपहार मिल सकता है. प्रेम संबंध में प्यार की जगह एक-दूसरे को नीचा दिखाना और कमियां गिनाने जैसी बातें हो सकती हैं.

नई पीढ़ी अगर गुस्सा ज्यादा करती है तो आध्यात्मिक चीजों का सहारा लें. इससे ना सिर्फ गुस्से से छुटकारा मिलेगा बल्कि मन भी शांत रहेगा. सोशल प्लेटफॉर्म पर आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

मकर राशि( Capricorn)-
बिजनेस में किए गए बेहतर प्रयासों से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे. आर्थिक लाभ के अच्छे योग हैं. अगर कोई व्यापारी अपने पुराने काम में कोई नया काम जोड़ने की सोच रहा है तो यह विचार अच्छा है, यह काम जल्द ही शुरू कर दें, आपके लिए शुभ समय रहेगा सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 01:15 से 02:15 तक. आपके लिए बेहतर.

रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए जरूरी होगा. कार्यस्थल पर आप अपनी योग्यता और चतुराई का प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. काम पर विश्वास बनाए रखना होगा. आपके व्यवहार से परिवार में किसी को ठेस पहुँच सकती है.

आपको अपना व्यवहार बदलना होगा. नई पीढ़ी को दोस्तों के प्रति उदार रहना होगा, उनसे मदद मांगे बिना उनकी मदद के लिए मौजूद रहने का प्रयास करना होगा. खुशी और उत्साह से जश्न मनाने के अवसरों की तलाश करें क्योंकि यह आपके प्रियजनों को करीब लाता है, यह प्रेम संबंधों को भी मजबूत करता है.

विद्यार्थियों को परीक्षा की चिंता छोड़कर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. श्रीकृष्ण ने गीता में कहा था कि कर्म करते रहो और फल की चिंता मत करो. आपके विचार बहुत सराहनीय हैं लेकिन उन्हें थोड़ा व्यावहारिक बनाने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
बिजनेस में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. कारोबार में दिन परेशानियों भरा रहेगा. आपके विरोधी आपकी परेशानियों का फायदा उठाने में पीछे नहीं रहेंगे. बिजनेसमैन के कुछ प्रतिस्पर्धी उनकी छवि खराब कर भारी आर्थिक हानि पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, अत: सावधान रहें.

कार्यस्थल पर आपका स्मार्ट रवैया आपकी मदद करेगा. तुम्हें काम से रोक कर रखूंगा. परिवार में आप जितना शांत रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.

आप अपनी लव लाइफ में किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इसे शेयर करके अपना मन हल्का करें. पति-पत्नी के बीच निजी मामलों को लेकर कुछ बहस और तनाव होने की संभावना है.

आईटीआई के छात्र अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. सामाजिक कार्यों में ऊर्जा की कोई कमी नहीं है, जरूरत है उस ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की. पाचन तंत्र और सिरदर्द की समस्या हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
बुधादित्य और विष्कुंभ योग बनने से आपको बिजनेस में कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है. जमा पूंजी को सही तरीके से खर्च करने से भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम आएंगे. जो महिलाएं बिजनेस करती हैं, वे आज खुद को घर और बिजनेस के काम के बीच फंसा हुआ महसूस कर सकती हैं. वे कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने का प्रयास शुरू कर सकते हैं. है.

कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा जातक की कामकाज से जुड़ी परेशानियां दूर होती नजर आ रही है.

ऑफिस के निर्णय आपके अनुकूल रहेंगे. दबाव में आकर कोई निर्णय न लें, स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करें. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.

नई पीढ़ी को कुछ प्रोफेशनल कोर्स और पढ़ाई करने पर विचार करना चाहिए, ताकि करियर में ग्रोथ हो सके. सामाजिक कार्यों में आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. परिवार में सभी को साथ लेकर चलने में आप सफल रहेंगे.

LATEST