Home: उत्तराखण्ड सामान्य
उत्तराखंड - जूते-चप्पल की दुकान में अचानक लगी भीषण आग, लाखों का सामान हुआ राख

उत्तराखंड - जूते-चप्पल की दुकान में अचानक लगी भीषण आग, लाखों का सामान हुआ राख

उत्तराखण्ड | सामान्य | 3/15/2024, 4:26 PM | Ground Zero Official

विकासनगर: देहरादून जिले के सहसपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां सहसपुर बाजार में जूते चप्पल और गारमेंट्स की दुकान में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है. मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू करने का प्रयास भी किया, लेकिन मिनटों में ही आग पूरी दुकान में फैल गई और कुछ ही देर में दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक घटना शुक्रवार सुबह की है. सहसपुर बाजार में राजेंद्र पाल की शिव फुटवियर एंड गारमेंट्स नाम से दुकान है. राजेंद्र पाल ने ये दुकान किराए पर ले रखी है. राजेंद्र पाल का परिवार दुकान के पीछे ही रहता है. शुक्रवार सुबह राजेंद्र पाल की नजर दुकान से निकलते हुए धुएं पर पड़ी. राजेंद्र पाल ने बाहर आकर देखा तो दुकान में आग लगी हुई थी.

राजेंद्र पाल ने तुरंत मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी ज्यादा भीषण हो चुकी थी कि फायर ब्रिगेड की दो और गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ी. तब कहीं जाकर करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

फायर ब्रिगेड के प्रभारी ईशम सिंह ने बताया कि दमकल कर्मियों की टीम ने आग पर काबू पाया. टीम ने दुकान के ऊपर व आसपास में रह रहे लोगों को भी सुरक्षित निकाला. सहसपुर थाना प्रभारी मुकेश त्यागी ने बताया कि अभीतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि प्राथमिक तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

LATEST