Home: दिल्ली क्राइम
Shraddha Murder: अब 8 घंटे एकांत कोठरी से बाहर रहेगा आफताब पूनावाला, तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिल्ली HC का आदेश

Shraddha Murder: अब 8 घंटे एकांत कोठरी से बाहर रहेगा आफताब पूनावाला, तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिल्ली HC का आदेश

दिल्ली | क्राइम | 3/15/2024, 6:26 PM | Ground Zero Official

दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे श्रद्धा वॉल्कर की हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला को अन्य कैदियों की तरह दिन में 8 घंटे के लिए अनलॉक करें. इसके बाद रात में उसे एकांत कोठरी में रखें. कोर्ट ने कहा कि खतरे की आशंका को देखते हुए पूनावाला को रात में वापस एकांत कारावास में रखा जाए. पूनावाला ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी.

अब खतरे की आशंका के चलते पूनावाला को रात में एकांत कारावास में रखा जाएगा. आफताब पूनावाला ने याचिका दायर कर कहा था कि उसे 22 घंटे एकांत कारावास में रखा जा रहा है. सुबह और शाम केवल एक-एक घंटे के लिए ही बाहर निकाला जा रहा है, जबकि अन्य कैदियों को 8 घंटे के लिए बाहर छोड़ा जा रहा है.

बीते साल श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के साथ जेल में कैदियों ने मारपीट कर दी थी. आफताब के वकील ने दावा किया था कि अदालत में पेश किए जाने के दौरान अन्य कैदियों ने आफताब के साथ मारपीट की. इसके बाद कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए थे.

18 मई 2022 को कर दी गई थी श्रद्धा की हत्या

पुलिस की जांच में सामने आया था कि 18 मई 2022 की शाम करीब 6:30 से 7:00 बजे के बीच श्रद्धा विकास वॉल्कर की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में आरोपी आफताब और पीड़िता के बीच रिलेशन की टाइम लाइन महत्वपूर्ण रही. मई 2019 से मार्च 2022 के दौरान मुंबई में आरोपी और पीड़िता की मुलाकात हुई और प्रेम संबंध बन गए थे. दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे और खुद को शादीशुदा जोड़े के तौर पर दिखाते थे. उन्होंने 3 जगहों पर एक के बाद एक किराए का मकान लिया था. जहां वे रहते थे. दोनों 2 जगहों पर साथ काम कर चुके थे.

LATEST