Home: राशिफल राशिफल
Aaj Ka Rashifal 16 March 2024: परिवार में शानदार रहेगा माहौल, अपनों का मिलेगा साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 March 2024: परिवार में शानदार रहेगा माहौल, अपनों का मिलेगा साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल

राशिफल | राशिफल | 3/16/2024, 5:33 AM | Ground Zero Official

16 मार्च 2024 शनिवार का राशिफल: मिथुन राशि वालों को भूमि भवन के क्रय-विक्रय में बाधाएं आ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में सुख-सुविधा में कमी आ सकती है. घर अथवा व्यवसायिक स्थल पर चोरी होने के योग हैं. व्यर्थ वाद-विवाद से बचें अन्यथा बात अधिक बढ़ने पर आपको जेल जाना पड़ सकता है. तुला राशि वालों को किसी विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार मिलेगा. धनु राशि वाले कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर साथियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की कोशिश करें. व्यापार के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अचानक लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में कुछ दबाव बढ़ सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन की ओर प्रवृत्ति बढ़ेगी.

मेष (Aries)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से लाभ एवं उन्नति प्रदायक रहेगा. आज अधिक सकारात्मक समय रहेगा. किसी भी प्रकार से अपने धैर्य को बनाए रखें. व्यापार में कोई भी बड़ा निर्णय सोच विचार कर लें. नौकरी में नवीन जिम्मेदारी मिलेगी. जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष सफलता एवं सम्मान मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का समाचार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के कार्यों से जुड़े लोगों को विशेष सम्मान एवं उपहार प्राप्त होंगे.

उपाय :- ब्राह्मणों को भोजन एवं वस्त्र दान करें. ॐ बृं बृहस्पतये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

वृषभ (Taurus)

आज का दिन अधिक शुभ एवं उन्नति दायक रहेगा. आप अपने पराक्रम से कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करने में सफल होंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से प्रशंसा एवं सम्मान मिलेगा. विदेश से कोई सूचना आदि प्राप्त होगी. कार्य क्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. किसी भी प्रकार से अपने संयम को कम न होने दे. नवीन व्यापार शुरू करेंगे. सरकारी नौकरी के बजाए प्राइवेट नौकरी को ढूंढने का प्रयास करें. आपको जल्द सफलता मिलेगी. कार्य करते समय आपका ध्यान इधर से उधर भटकने से बड़ी हानि हो सकती है.

उपाय :- आज नागेश्वर पुष्प पानी में डालकर स्नान करें.

मिथुन (Gemini)

आज अकारण माता-पिता से मतभेद हो सकते हैं. भूमि भवन के क्रय विक्रय में संबंधी बाधाएं आएंगी. कार्य क्षेत्र में सुख सुविधा में कमी आ सकती है. घर अथवा व्यवसायिक स्थल पर चोरी होने के योग हैं. व्यर्थ वाद से बचें अन्यथा बात अधिक बढ़ने पर आपको जेल जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. व्यापार में किसी सरकारी विभाग के कारण विघ्न का सामना करना पड़ेगा. रोजगार के लिए इधर से उधर भटकना पड़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी के कोप के शिकार हो सकते हैं.

उपाय :- हरा रुमाल अपने पास रखें.

कर्क (Cancer)

आज बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी. आपको मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. उद्योग धंधे की योजना अमल में आएगी. फोर्स से जुड़े लोगों को अपने साहस एवं पराक्रम के बल पर बड़ी सफलता मिलेगी. राजनीति में अपार जन समर्थन मिलने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. वाणी से किसी को कटु वचन ना कहें. जो भी कहें. सोच समझकर कहें. नौकरी में अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. व्यापार में नए साझेदार सोच समझकर बनाएं. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. खाद्य सामग्री के व्यापार से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा.

उपाय :- आज गुलाबी रुमाल अपने पास रखें.

सिंह (Leo)

आज यात्रा का योग बनेगा. किसी विपरीत लिंग साथी के साथ पर्यटक स्थल की सैर करेंगे. परिवार में भोग विलास की वस्तुएं खरीद कर लाएंगे. परिवार में कठिन परिश्रम के अनुपात में कम धन लाभ होने से मन खिन्न रहेगा. नौकरी में आप पर झूठा आरोप लगने पर महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है. शत्रु पक्षियों से आवश्यक सावधानी रखें. नए कार्य को शुरू करने से पहले उसके लाभ हानि का विचार अच्छे से कर ले. नौकरी की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा. व्यापार में पिता से अपेक्षित सहयोग मिलने से मन खिन्न रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की योजना को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं.

उपाय :- पांच पीपल के वृक्ष लगाए अथवा लगवाने हेतु खरीद कर दें.

कन्या (Virgo)

आज कार्य क्षेत्र में दिखा मिल सकता है. व्यापार में कोई ऐसी घटना घट सकती हैं जैसे भविष्य में बड़ा लाभ होगा. नौकरी में नौकर जाकर का सुख मिलेगा. कोई नवीन आए तो मिल सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को दूरदर्शन तथा विदेशी यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में जीवन साथी का सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. वाहन उद्योग से जुड़े लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. रोजगार की तलाश में लगे लोगों को रोजगार मिलेगा. फोर्स से जुड़े लोगों को अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी.

उपाय :- गोमूत्र से प्रतिदिन दांत साफ करें व गोमुत्र को घर में रखें.

तुला (Libra)

आज शासन सत्ता से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. किसी विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार मिलेगा. व्यापार में मन लगाकर कार्य करें. सफलता मिलेगी. राजनीति में किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में संघर्ष के बाद सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे. अपने बुद्धि विवेक एवं परिश्रम के संयुक्त प्रयास से आप अपनी स्थिति को सुधारने में सफल होंगे. शत्रु पक्ष की ओर से विशेष परेशानी होने की कम संभावना रहेगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. निर्माण संबंधी कार्य में आया विघ्न सरकारी मदद से दूर होगा. सामाजिक कार्य में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे .

उपाय :- आज विल्व पत्र पानी में डालकर स्नान करें.

वृश्चिक (Scorpio)

आज दिन सामान्य सुख एवं लाभकारी दिन रहेगा. बनते बनते कार्य में अड़चन आएंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहने की आवश्यकता रहेगी. क्रोध से बचे. सभी से तालमेल वाला व्यवहार बनाए रखें. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. जब तक कार्य पूरा न हो तब तक किसी से उसका खुलासा न करें. अन्यथा काम बिगड़ सकता हैं. अपनी भावना को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सामान्य रहेगी. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक सफलता एवं लाभ होने की संभावना रहेगी.

उपाय :- आज पानी में छोटी इलायची डालकर स्नान करें.

धनु (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक फलकारक रहेगा. कार्य क्षेत्र में संघर्ष अधिक हो सकता है. व्यापारिक परेशानियां आपके अनुकूल रहेंगी. सामाजिक क्षेत्र में नई जान पहचान बनेगी. कार्य क्षेत्र में अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की कोशिश करें. व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों को अचानक लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में कुछ दबाव बढ़ सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन की ओर प्रवृत्ति बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को जॉब से संबंधित कोई बड़ा झटका लग सकता है. राजनीति में विरोधी अथवा गुप्त शत्रु अपने मकसद में कामयाब हो सकते हैं. जिससे आपको अपना महत्वपूर्ण पद गवाना पड़ सकता है. सार्वजनिक रूप से अपमानित होना पड़ सकता है.

उपाय :- आज पंचगव्य से स्नान करें.

मकर (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए सामान्य सुख लाभदायक रहेगा. बनते-बनते कार्य में अर्चन आएंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सजक रहने की आवश्यकता रहेगी. क्रोध से बचें. सभी से तालमेल युक्त व्यवहार बनाए रखें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. परेशानी बढ़ सकती है. विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहे. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक सावधान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. राजनीति में कोई गुप्त शत्रु अथवा विरोधी आपके लिए बेहद हानिकारक सिद्ध होगा. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों का अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी.

उपाय :- आज पानी में सीप और शंख डालकर स्नान करें.

कुंभ (Aquarius)

आज व्यापार में आपका कोई जोखिमपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है. जिससे व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. सुरक्षा विभाग में कार्यरत लोगों को साहस एवं पराक्रम के बल पर विशेष महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. राजनीति में आपका कद एवं पद बढ़ेगा. मजदूर वालों को रोजगार प्राप्त होगा. किसी सामाजिक कार्य की कमान आपको मिल सकती हैं. जिससे समाज में आपका प्रभाव पड़ेगा. व्यापारिक क्षेत्र में नए समझौते होंगे. किसी परिजन का दूर देश से घर आगमन होगा. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. भूमि संबंधी कार्य में संलग्न लोगों को सफलता मिलेगी. आपका स्वास्थ्य एवं मनोबल देख दुश्मन भाग खड़े होंगे.

उपाय :- सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं तथा गेहूं का दान करें.

मीन (Pisces)

आज अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को अधिक समय तक न बढ़ने दे. उनका शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. अपनी निजी स्थिति को ध्यान में रखकर महत्वपूर्ण कार्य में कोई बड़ा निर्णय न लें. जब तक कार्य पूर्ण हो जाए तब तक उसका खुलासा न करें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक सतर्क रहें. समझदारी पूर्वक कार्य करें. व्यर्थ की उलझन में न पड़े. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए व्यवसाय की दृष्टि से लाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को धीमी गति से लाभ होने के योग बनेंगे. नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता रहेगी.

उपाय :- आज एक ओपल रत्न चांदी में बनवाकर धारण करें. केसर पानी में डालकर स्नान करें.

LATEST