Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
UP Police Exam Paper Leak मामले की जांच कर रही एजेंसी के हाथ आई बड़ी जानकारी, इस कंपनी की लापरवाही से लीक हुआ पेपर

UP Police Exam Paper Leak मामले की जांच कर रही एजेंसी के हाथ आई बड़ी जानकारी, इस कंपनी की लापरवाही से लीक हुआ पेपर

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 3/16/2024, 6:32 AM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश पुलिस पेपर लीक मामले में पुलिस और यूपी एसटीएफ ने जांच में तेजी लाते हुए अलग-अलग सेंटर की परीक्षाओं के आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. मामले की जानकारी देते हुए यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस भर्ती परीक्षा मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने प्रेस से बातचीत में बताया कि पेपर लीक मामले में अब तक कुल 178 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं और 396 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इस मामले में तीन मुख्य आरोपियों का नाम सामने आया है. इसमें प्रयागराज के रहने वाले अभिषेक कुमार शुक्ला, मिर्जापुर के रहने वाले शिवम गिरि और भदोही के रहने वाले रोहित कुमार पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया है. तीनों मुख्य आरोपी ने अभिषेक कुमार शुक्ला, रोहित पांडेय और शिवम गिरी टीसीआई एक्सप्रेस कंपनी में पहले काम किया करते थे.

DGP प्रशांत कुमार ने दी जानकारी

फिलहाल, उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए DGP प्रशांत कुमार ने बताया कि इस परीक्षा की धांधली में आरोपी दो मास्टरमाइंड रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा अभी फरार हैं. इस मामले के आरोपी अभिषेक कुमार शुक्ला और रवि अत्री दोनों साथ में आकर दिल्ली से अहमदाबाद गए थे.

अहमदाबाद में शिवम गिरी ने ट्रैंक बॉक्स की फोटो खींच कर अभिषेक कुमार शुक्ला को भेजी और उसने रवि अत्री को भेजा था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अभिषेक शुक्ला ने राजीव नयन मिश्रा से बातचीत कर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर का फोटो निकलवाने की बात भी कही थी. पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए सारे तार को एक-दूसरे से जोड़ रही है.

पेपर लीक के लिए कितना तय किया था पैसा?

DGP प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आरोपियों ने पेपर लीक कराने के लिए 5 लाख रुपए की बात कही थी. वहीं, पेपर लीक सकुशल होने पर 15 से 20 लाख रुपए तय किए गए थे. बता दें कि हाल में ही RO-ARO की परीक्षा का भी प्रश्न पत्र लीक हुआ था. इस परीक्षा को लीक कराने का मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा है.

LATEST