Home: दिल्ली क्राइम
दिल्‍ली के कबीर नगर में देर रात दो मंजिला इमारत ढही, 2 मजदूरों की मौत; कई घायल

दिल्‍ली के कबीर नगर में देर रात दो मंजिला इमारत ढही, 2 मजदूरों की मौत; कई घायल

दिल्ली | क्राइम | 3/21/2024, 6:22 PM | Ground Zero Official

दिल्ली के वेलकम (Welcome) स्थित कबीर नगर में गुरुवार सुबह दो मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया. स्थानीय अधिकारियों को इमारत ढहने के बारे में देर रात लगभग 2:16 बजे एक इमरजेंसी कॉल मिली.

बिल्डिंग 40 साल पुरानी थी और कॉलेप्सड बिल्डिंग का मालिक अपने निजी कारणों से उसे तोड़ रहा था. जिसकी कम्पन से बिल्डिंग गिर गई. इस बिल्डिंग में कोई नयी कंस्ट्रक्शन नहीं चल रही थी. ये बिल्डिंग UR कॉलोनी में स्थित थी. जिन व्यक्तियों की मृत्यु हुई वो हादसे के समय बिल्डिंग में मौजूद थे.

जींस कारखाने के दो कर्मचारियों की मौत

दिल्ली नगर निगम के मेंटेनेंस विभाग द्वारा मौके से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर-पूर्व दिल्ली के वेलकम इलाके में एक इमारत ढह जाने से एक जींस कारखाने के दो कर्मचारियों की मौत हो गई, और एक अन्य घायल हो गया.

कपड़ा काटने का हो रहा था काम

जींस कारखाने के तीनों कर्मचारी दो मंजिला इमारत के भूतल पर काम कर रहे थे. पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) जॉय टिर्की ने बताया, ‘देर रात 2.16 बजे दो मंजिला इमारत के गिर जाने की सूचना मिली. यह एक पुरानी इमारत थी.’ उन्होंने कहा कि इस भवन की पहली मंजिल खाली थी और भूतल पर जींस का कपड़ा काटने का काम हो रहा था.

घायल कर्मचारी का चल रहा इलाज

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘मलबे में दबे तीन कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और जीटीबी अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया.’ मृतकों की पहचान अरशद (30) और तौहीद (20) के रूप में की गई है. घायल रेहान (22) का इलाज जीटीबी अस्पताल में किया जा रहा है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के गीता कॉलोनी के स्टेशन अधिकारी अनूप सिंह ने कहा कि घटनास्थल पर राहत-बचाव अभियान के लिए दमकल विभाग की चार गाड़िया भेजी गई थी.

उन्होंने कहा, ‘जब हम घटनास्थल पर पहुंचे तो हमने देखा कि वहां एक इमारत ढह गई, जिसमें कुछ लोग दब गए हैं. हमने तीन लोगों को वहां से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया.’

पुलिस ने बताया कि इमारत के मालिक की पहचान शाहिद के रूप में हुई है और उसका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

LATEST