Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
बदायूं कांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार, 2 बच्चों की बेरहमी हत्या के बाद से फरार था 25 हजार का इनामी

बदायूं कांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार, 2 बच्चों की बेरहमी हत्या के बाद से फरार था 25 हजार का इनामी

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 3/22/2024, 7:36 AM | Ground Zero Official

बदायूं डबल मर्डर केस के दूसरे आरोपी जावेद को पुलिस ने पकड़ लिया है. वह हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था. उसपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. जावेद को देर रात बरेली से पकड़ा गया. वारदात के बाद जावेद मोबाइल बंद कर दिल्ली भाग गया था. पुलिस की कई टीमें उसके पीछे लगी हुई थीं. 

सूत्रों के मुताबिक, बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूं पुलिस के हवाले कर दिया है. अब बदायूं पुलिस उससे पूछताछ करेगी. जावेद दिल्ली से आकर बरेली में सरेंडर करने की फिराक में था.

बताया जा रहा है कि जावेद को देर रात बारादरी थाना क्षेत्र के सेटेलाईट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा. इस दौरान लोगों ने उसका वीडियो बना लिया. जावेद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वो ऑटो पर सवार दिखाई दे रहा है. लोगों ने उसे घेर रखा है. 

गौरतलब है कि हत्यारोपी साजिद को मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद पुलिस दूसरे आरोपी जावेद को शिद्दत से तलाश रही थी. जावेद की खोजबीन में बदायूं पुलिस ने बीती रात कई जगहों पर छापेमारी की थी. इस दौरान जावेद के पिता और चाचा से पूछताछ की गई थी. साथ ही जावेद के करीबी दोस्तों के घर पर भी छापे मारे गए थे.   

ऐसे पकड़ा गया हत्यारोपी जावेद

दरअसल, बदायूं में हत्याकांड के बाद जावेद मोबाइल बंद कर दिल्ली भाग गया था. वह दिल्ली से आ कर बरेली में सरेंडर करने की फिराक में था. लेकिन, देर रात सेटेलाईट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस को सौंपा दिया. इसके बाद बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूं पुलिस के हवाले कर दिया.

जावेद ने अपने वीडियो को खुद बेकसूर बताया है. उसने कहा है कि जिनकी हत्या हुई है उस घर से उसके बहुत अच्छे ताल्लुकात थे. उसका इस हत्याकांड में कोई हाथ नहीं है. फिलहाल, सच्चाई तो पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगी. 

मालूम हो कि बदायूं जिले के मंडी समिति पुलिस चौकी से 500 मीटर दूर स्थित बाबा कॉलोनी में ठेकेदार विनोद कुमार के दो बेटों आयुष (13) और आहान (6) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. विनोद के मकान के सामने हेयर सैलून चलाने वाले साजिद-जावेद ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था. वारदात के तीन घंटे के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. मुठभेड़ में इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

वहीं, जावेद मौके से फरार हो गया था. बदायूं पुलिस ने जावेद पर 25000 रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस की करीब आधा दर्जन टीमें उसको खोज रही थीं. हालांकि, वारदात के 36 घंटे तक जावेद का कोई सुराग नहीं लगा. ना ही पुलिस दो मासूमों की निर्मम हत्या की वजह तलाश पाई. अधिकारियों का यही कहना था कि जावेद के पकड़े जाने के बाद ही असलियत सामने आएगी. ऐसे में अब जब जावेद पकड़ा गया है, तो डबल मर्डर का मोटिव क्लियर हो जाएगा.

LATEST