Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कार्डियक अरेस्ट से मौत की पुष्टि: बांदा CMO

मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कार्डियक अरेस्ट से मौत की पुष्टि: बांदा CMO

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 3/30/2024, 5:57 AM | Ground Zero Official

गाजीपुर: यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। 5 डॉक्टरों की टीम ने किया मुख्तार का पोस्टमार्टम किया. इसमें एक पीजीआई के डॉक्टर के साथ जिला अस्पताल के 3 और मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर मौजूद रहे। डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह को हार्ट अटैक बताया है।

पोस्टमार्टम हाउस से निकले चिकित्सकों ने बताया कि पोस्टमार्टम में एक पीजीआई लखनऊ, तीन बांदा जिला अस्पताल व एक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक समेत पांच सदस्यीय टीम शामिल रही। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हृदयगति रुकने से ही मौत की बात पता चली है।

पोस्टमार्टम से पहले पुलिस ने पंचनामा पूरा किया। पुलिस पांच व्यक्तियों को पंचांग के रूप में नियुक्त करते हुए पंचनामा कराया।पंचनामा की कार्रवाई के लिए उपनिरीक्षक स्तर का पुलिस अधिकारी मौजूद था। मुख्तार अंसारी मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया गया है। वहीं जेल मैन्युअल के अनुसार, एडीएम को न्यायिक हिरासत में मौत की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मुख्तार ने मांगी थी सुरक्षा

मौत से पहले माफिया मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में वर्चअल पेशी के दौरान खुद को धीमा जहर देने की शिकायत की थी। उसके आरोपों की जांच कराने के लिए जेल अधीक्षक ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भगवान दास गुप्ता को पत्र लिखा था, उन्होंने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए कोर्ट गरिमा सिंह को जांच का जिम्मा देकर एक माह में रिपोर्ट मांगी है।

LATEST