Home: उत्तराखण्ड सामान्य
कांग्रेस को फिर झटका, प्रदेश महासचिव महेश शर्मा ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हुए शामिल

कांग्रेस को फिर झटका, प्रदेश महासचिव महेश शर्मा ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हुए शामिल

उत्तराखण्ड | सामान्य | 3/31/2024, 4:07 PM | Ground Zero Official

हल्द्वानी: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व कालाढूंगी विधानसभा के वरिष्ठ नेता महेश शर्मा ने रविवार को राजधानी देहरादून में भाजपा से हाथ मिला लिया।

बताया गया कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से उम्मीदवार प्रकाश जोशी से नाराज चल रहे थे। इसलिए उन्होंने प्रचार से भी दूरी बना रखी थी। महेश ने पिछला चुनाव कालाढूंगी से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। जबकि इससे पूर्व दो बार निर्दलीय के तौर पर अपना दम दिखा चुके हैं।

वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विधायक हल्द्वानी सुमित हृदयेश महेश को मनाने में जुटे थे। लेकिन पार्टी इस मामले में कामयाब नहीं हुई। 

महेश शर्मा का अच्छा-खासा जनाधार

कालाढूंगी विधानसभा में महेश शर्मा का अच्छा-खासा जनाधार है। दो बार निर्दलीय के तौर पर दमखम दिखा चुके हैं। जबकि 2022 में कांग्रेस के टिकट पर 42815 वोट हासिल किए थे। पत्नी कमलेश शर्मा पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। वहीं, प्रकाश जोशी 2012 और 2017 में कालाढूंगी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों बार दावेदारी शर्मा की भी थी। मगर टिकट नहीं मिला।

ऐसे में उन्होंने निर्दलीय होकर चुनाव लडऩा पड़ा। वहीं, अब नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनने की वजह से महेश शर्मा की नाराजगी और बढ़ गई। इसलिए उन्होंने प्रचार से दूरी बना रखी थी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात प्रकाश जोशी ने उनसे मुलाकात भी की थी। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी लगातार मनाने में जुटे रहे। 

LATEST