Home: नोएडा क्राइम
नोएडा में प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा में प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा | क्राइम | 3/31/2024, 5:26 PM | Ground Zero Official

नोएडा : नोएडा के फेज तीन पुलिस ने शनिवार को फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आरोपी के अन्य साथियों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही हैं. आरोपी की पहचान दिल्ली के मंडावली निवासी फुरकान के रूप में हुई है. पकड़े गए आरोपी के खिलाफ थाना पर पहले ही मुकदमा दर्ज किया गया था.

गिरफ्तार आरोपी फुरकान और उसके पांच अन्य साथियों ने गढ़ी चौखंडी गांव में प्लॉट दिलाने के नाम पर पेंट कारोबारी से एक करोड़ 32 लाख रुपये हड़प लिए. आरोपी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुके हैं.

नोएडा में आईपीओ में निवेश के बहाने युवक से 18 लाख की ठगी

नोएडा में साइबर अपराधियों ने सेक्टर 121 स्थित सोसाइटी में रहने वाले युवक को आईपीओ और शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर 18 लाख रुपये की ठगी कर ली. आरोपी ने पीड़ित को व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़कर ठगी की है. पीड़ित ने शनिवार को सेक्टर-36 साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. भीतुष लुथरा ने पुलिस को बताया कि उनके पास कुछ समय पहले व्हाट्सऐप पर मैसेज आया, जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात कही गई थी. थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. सर्विलांस और साइबर सेल की मदद के साथ की अन्य मैनुअल तरीके से भी मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि जिस नंबर पर बात हुई और जिस नंबर से मैसेज आया था , उसकी भी जांच की जा रही है.

LATEST