Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
बदायूं में आतिशबाज के घर में विस्फोट, दो मंजिला मकान धराशायी, मलबे से दो मासूमों को निकाला गया; 3 के दबे होने की आशंका

बदायूं में आतिशबाज के घर में विस्फोट, दो मंजिला मकान धराशायी, मलबे से दो मासूमों को निकाला गया; 3 के दबे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 4/2/2024, 7:41 AM | Ground Zero Official

बदायूं. बदायूं में हुए पटाखों के बाद विस्फोट में एक महिला और उसके बेटे तैमूर बच्चे की मौत हो गई है जबकि दो बच्चे निकल लिए गए हैं. मौके पर डीएम मनोज कुमार रवाना हो गए हैं. बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र मोहल्ला बिल्सी रोड पर असगर नाम का व्यक्ति अपने दो मंजिला घर के नीचे बनी दुकान में आतिशबाजी बनाकर बेचने का काम किया करता था. असगर पर आतिशबाजी का लाइसेंस भी था. शादी-ब्याह में आतिशबाजी चलाने का कार्य किया करता था. दुकान के ऊपर ही इसका घर था जिसमें उसका परिवार रहता था. आज अचानक दुकान में आग लग गई. बताया जा रहा है किसी पटाखे में आग लगी जिसके बाद सभी पटाखों में आग लग गई. विस्फोट के बाद दो मंजिला मकान भरभरा के गिर गया. मलवे में असगर के परिवार के 4 लोग दब गए. मौके पर हड़कंप मच गया. एक महिला और बच्चा मलबे में दबा रह गया. 6 जेसीबी की मदद से महिला को निकाला गया. उसकी अस्पताल में मौत हो गई, वही 4 साल का बच्चा भी निकाला गया, जिसकी मौत हो गई.

दरअसल, पूरा मामला जिले के इस्लामनगर थाना क्षेत्र के बिल्सी रोड का है. यहां पर असगर नाम का व्यक्ति अपने घर में पटाखे की दुकान चलाता था. असगर शादी ब्याह में पटाखे छुड़ाने का काम करता है. दुकान के ऊपर बने घर में उसका परिवार रहा करता था. बताया जाता है कि आज असगर कहीं बाहर गया हुआ था. इस दौरान अज्ञात कारणों से दुकान में आग लग गई जिससे अचानक धमाका हो गया. धमाके के बाद पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई. मौके पर अफरातफरी फैल गई. मौजूद लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर 6 जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया.

मलबे में असगर की पत्नी तथा 3 बच्चे दब गए थे. मौके पर लोगों ने दो बच्चों को घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया. बताया जाता है कि असगर की पत्नी को भी घायल अवस्था मलबे से निकाला गया लेकिन अस्पताल में उसकी मौत हो गई. चार साल के एक बच्चे तैमूर की मौत हो गई. डीएम मनोज कुमार घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं.

LATEST