Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
बांदा जेल अधीक्षक के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा, मुख्तार की मौत के बाद मिली थी धमकी

बांदा जेल अधीक्षक के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा, मुख्तार की मौत के बाद मिली थी धमकी

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 4/3/2024, 8:24 AM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद रहे माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के चंद घंटों बाद जेल अधीक्षक को जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके बाद अब जेल अधीक्षक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही साथ उनके आवास पर भी गार्ड तैनात किए गए हैं. एसपी बांदा ने उन्हें एक कांस्टेबल 24 घंटे साथ रहने के लिए दिया है. वहीं, मामले की जांच के लिए पुलिस के साथ STF को भी लगाया गया है. 

दरअसल, 28 मार्च को मुख्तार अंसारी की बांदा के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. इसके बाद 28-29 मार्च की रात 1:37 मिनट पर बांदा के जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को एक कॉल आया, जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई. कॉलर ने 14 सेकंड तक धमकियां दी. इस दौरान शख्स ने जेल अधीक्षक के सीयूजी नंबर में कहा कि अब तो तुझे ठोकना है साले, बस सके तो बच ले. 

'देहरादून नंबर से शख्स ने दी थी धमकी'

साथ ही अभद्र तरीके की गालियां भी दी. इसके बाद जेल अधीक्षक ने कोतवाली नगर में धमकी देने वाले नंबर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. बता दें कि पुलिस को जांच में अब तक यह पता चला है कि जिस नंबर से कॉल किया गया था, वह देहरादून का है.

'जेल की भी बढ़ा दी गई है सुरक्षा'

इस मामले की जांच में अब एसटीएफ (UP STF) को भी लगाया गया है, जो नंबर की जांच के साथ मुख्तार अंसारी से इसका संबंध की भी जांच करेगी. इसके अलावा जेल अधीक्षक को धमकी के बाद जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है, जिससे जेल में बंद कैदियों से मिलने के दौरान उनके परिजनों को कड़ी सुरक्षा और चेकिंग से गुजरनी पड़ रही है.

'आवास की सुरक्षा के लिए लगाए गए CCTV कैमरे'

वहीं, जेल अधीक्षक की सुरक्षा में एक कांस्टेबल और आवास की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही फोन करने वाले शख्स का पता लगा लिया जाएगा. जिससे पूछताछ के बाद पता चलेगा कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया?

'बांदा जेल में बंद था मुख्तार'

बता दें कि, माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी. बांदा जेल में उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया. यहां करीब 1 घंटे के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रदेश भर में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है.

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के खिलाफ 61 केस दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल है. इनमें से उसे 8 मामलों में सजा हो चुकी थी.

LATEST