Home: खेल खेल
न्यूजीलैंड की 'बी' टीम ने पाकिस्तान की रोक दी थी सांसे... आखिरी ओवर में मिली कामयाबी .. बाबर- अफरीदी ने बचाई इज्जत

न्यूजीलैंड की 'बी' टीम ने पाकिस्तान की रोक दी थी सांसे... आखिरी ओवर में मिली कामयाबी .. बाबर- अफरीदी ने बचाई इज्जत

खेल | खेल | 4/28/2024, 4:05 AM | Ground Zero Official

लाहौर: गद्दाफी स्टेडियम में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने शनिवार रात न्यूजीलैंड को हराकर पांच मैच की टी-20 सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। पहला मैच बारिश से धुलने के बाद पाकिस्तान ने दूसरा और पांचवां मुकाबला जीता जबकि न्यूजीलैंड ने तीसरे और चौथे मैच में घरेलू टीम को मात दी थी। हाल ही में अपनी कप्तानी से हाथ धोने वाले शाहीन अफरीदी एक बार फिर गेंद से पाकिस्तान के हीरो साबित हुए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 15वें ओवर में अपने दमदार खेल से कीवियों को गहरे जख्म दिए। पहले जेम्स नीशम को आउट किया तो उसके बाद जकारी फॉल्क्स को बैक-टू-बैक गेंदों पर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने अपना स्पेल 4/30 के जादुई फिगर के साथ एंड किया।

शाहीन अफरीदी का कमाल

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को शाहीन शाह अफरीदी ने तब जोरदार झटका दिया, जब 24 वर्षीय टॉम ब्लंडेल उनकी इन-स्विंगिंग बॉल पर घुटना टेक गए। हालांकि, ब्लैक कैप्स ने जोरदार पलटवार किया क्योंकि टिम सिफर्ट ने पारी की कमान संभाली और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर के ओवर में मैदान के चारों ओर बाउंड्री लगाई। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने 33 गेंदों में तेजी से 52 रन बनाए, लेकिन नौवें ओवर में उसामा मीर ने उन्हें आउट कर दिया, इस लेग स्पिनर ने मैच में कुल 21 रन देकर दो विकेट झटके। विकेट खोने के बावजूद, ब्लैक कैप्स ने अपना ध्यान नहीं खोया और निचले क्रम में जोश क्लार्कसन के साथ आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखा। हालांकि, दूसरी छोर से उन्हें कोई साथ नहीं मिला और मेहमान टीम को नौ रन से हार का सामना करना पड़ा।

बाबर आजम का अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 178/5 का स्कोर बनाया, जिसमें बाबर आजम ने 44 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। मेजबान टीम की शुरुआत निराशाजनक रही और सैम अयूब केवल 1 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें दूसरे ओवर में विलियम ओ'रूर्के ने आउट किया। अपना अपना चौथा टी-20 खेल रहे उस्मान खान ने 24 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इस बीच बाबर ने मजबूत स्ट्रोक्स दिखाए। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 34वां टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाया और प्रारूप के इतिहास में सर्वाधिक चौकों का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। फखर जमां ने 33 गेंदों में 43 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। शादाब खान ने सिर्फ पांच गेंदों पर 15 रन की पारी खेली, जिससे पाकिस्तान का कुल स्कोर 170+ हो गया।

LATEST