Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदियों और पुलिसकर्मियों ने कूद कर बचाई जान

लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदियों और पुलिसकर्मियों ने कूद कर बचाई जान

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 5/1/2024, 1:58 PM | Ground Zero Official

यूपी की राजधानी लखनऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बीच सड़क एक कैदी वाहन में भीषण आग लग गई. ये वाहन जिला जेल से नौ महिला कैदियों और 14 महिला पुलिसकर्मियों को लेकर अदालत जा रहा था. धू-धू कर जलते कैदी वाहन को देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई. घटना मंगलवार दोपहर राजभवन के बाहर हुई, जिसका वीडियो सामने आया है. 

सूचना पाकर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया. जबकि, पुलिस वैन पूरी तरह जल गई. गनीमत रही कि समय रहते सभी लोग बाहर आ गए थे. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता  था. 

बताया गया कि आग लगने की ये घटना लखनऊ में राजभवन के गेट नंबर-14 के सामने हुई, जिससे राहगीरों में दहशत फैल गई. घटना के बाबत हजरतगंज फायर स्टेशन अधिकारी राम कुमार रावत ने बताया कि सूचना मिलने पर दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और 15 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया. 

रावत ने आगे कहा कि ड्राइवर ने बस में बैटरी के आसपास चिंगारी देखी, जिसके बाद वाहन रोक दिया गया और कैदियों और सुरक्षा कर्मियों को बाहर निकाला गया. सभी लोग सुरक्षित हैं, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. 

बताया जा रहा है कि आग लगते ही सभी बंदियों को महिला पुलिस कर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए बाहर निकाला. इसके बाद बंदियों को दूसरी गाड़ी से कोर्ट भेजा गया. वहीं, कैदी वाहन के ड्राइवर के मुताबिक वैन में शॉर्ट सर्किट हुआ था. इससे वाहन में आग लग गई. हालांकि, जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया.

LATEST