Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
हत्या के केस के 15 महीने बाद जिंदा होने की गवाही देने थाने पहुंचीं सगी बहनें, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

हत्या के केस के 15 महीने बाद जिंदा होने की गवाही देने थाने पहुंचीं सगी बहनें, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 5/1/2024, 2:26 PM | Ground Zero Official

गोरखपुर के बेलघाट थाना क्षेत्र के रहने एक परिवार की दो बेटियां एक साल पहले लापता हो गईं थी. इसके बाद लड़कियों के भाई ने गांव के एक युवक और उसके परिवार पर हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाकर केस दर्ज किया था. बेलघाट के त्रिलोकपुर गांव निवासी अजय प्रजापति परिवार के साथ रोजगार के सिलसिले में दिल्ली के प्रेमनगर इलाके में रहता था. अजय ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि तीन जनवरी 2023 को उसकी दो बहनें सीता (20) और गीता (21) लापता हो गईं थी. 

​​​​​​​क्या है पूरा मामला-

बेलघाट थाना क्षेत्र के रहने वाले अजय प्रजापति ने (03.01.2023) स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बहनों को गोरखपुर के एक व्यक्ति और उसके परिवार ने जान से मार दिया है. अजय का कहना था कि गांव के रहने वाले जयनाथ मौर्या का उसकी बहनों का प्रेम संबंध है और उसकी परिवार वालों ने उसकी बहनों की हत्या की है. साथ ही अजय का आरोप यह भी था कि जयनाथ के परिवार ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी. 

बहनों अपने प्रेमियों से भागकर शादी की थी

अजय की शिकायत पर केस दर्ज कर जब पुलिस ने जांच शुरू की पता चला कि दोनों युवतियां जिंदा हैं. दोनों ने हरियाणा और उत्तराखंड के रहने वाले अपने प्रेमियों से शादी कर ली है और उनके एक-एक बच्चा भी है. बीते सोमवार को दोनों बहनें बयान देने के लिए बेलघाट थाने पहुंचीं तब उन्हें जिंदा देख सभी दंग रह गए. इस मामले में आरोपी बना परिवार भी अब राहत की सांस ली है. वहीं अजय प्रजापति भी अपनी बहनों के जीवित होने की सूचना पर खुश है. 

पुलिस की छानबीन में दोनों युवतियां जिंदा निकलीं

पुलिस ने बताया कि दोनों युवतियां जिंदा हैं और दोनों से फोन पर बात की. दोनों ने बताया उनका प्रेम संबंध उत्तराखंड और हरियाणा के युवकों से हो गया था. इसलिए दोनों ने घर से भागकर उनसे शादी कर ली थीं. पुलिस के बुलाने पर दोनों युवतियां बच्चों के साथ सोमवार को बेलघाट थाने पहुंचीं.

LATEST