Home: व्‍यापार व्‍यापार
Paytm: पेटीएम को एक और झटका, कंपनी के प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

Paytm: पेटीएम को एक और झटका, कंपनी के प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

व्‍यापार | व्‍यापार | 5/5/2024, 6:00 PM | Ground Zero Official

मोबाइल पेमेंट की जानी-मानी कंपनी पे-टीएम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने शनिवार, 4 मई को कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी. बयान में कहा गया- कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से कामकाजी जीवन से अवकाश लेने का फैसला किया है. वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे.

कंपनी ने इन्हें मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया

जानकारी के अनुसार, फिनटेक फर्म पेटीएम ने वरिष्ठ प्रबंधन में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है. कंपनी ने अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है. पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है.

विजय शेखर ने चेयरमैन पद की कुर्सी छोड़ी

इससे पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक के संस्थापक और बहुमत शेयरधारक विजय शेखर शर्मा ने बैंक के बोर्ड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया था. बता दें कि विजय शेखर शर्मा इस बैंक के सबसे बड़े शेयरहोल्डर थे, लेकिन पेटीएम पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद बोर्ड के कई सदस्यों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया.

LATEST