Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
यूपी में भीषण सड़क हादसा: बस का स्टेयरिंग हुआ फेल; 7 लोगों को रौंदा, तीन महिलाओं समेत 4 की मौत

यूपी में भीषण सड़क हादसा: बस का स्टेयरिंग हुआ फेल; 7 लोगों को रौंदा, तीन महिलाओं समेत 4 की मौत

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 7/9/2024, 11:17 AM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जिले के बिलग्राम-माधौगंज मार्ग पर अनियंत्रित तेज रफ्तार बस झोपड़ी पर जा पलटी. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं. हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया है. झोपड़ी पर गिरी बस को जेसीबी की मदद से हटाया गया.

हादसे की जानकारी पर डीएम, एसएसपी समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. मृतक आपस में रिश्तेदार हैं, वह सभी झोपड़ी के बाहर बैठे हुए थे. बस पलटने से इलाके में कोहराम मच गया. बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जमा हो गए. पुलिस व ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.

स्टेयरिंग फेल होने से हुआ हादसा

घटना बिलग्राम-माधौगंज मार्ग स्थित शिखवापुर गांव की है. मंगलवार को बिलग्राम से माधौगंज जा रही प्राइवेट बस का स्टेयरिंग फेल हो गया. चालक का बस से नियंत्रण हट गया जिससे बस अनियंत्रित जो गई. बस में सवारियां भरी हुई थीं. उनमें चीख-पुकार मच गई. अचानक शिखवापुर गांव के समीप तेज रफ्तार से बस अनियंत्रित होकर झोपड़ी पर जा गिरी. जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान झोपड़ी के बाहर परिवार के सदस्य और उनके रिश्तेदार बैठे हुए थे. झोपड़ी पर बस गिरने से हाहाकार मच गया.

झोपड़ी के बाहर बैठे लोग दबे

बस के नीच झोपड़ी के बाहर बैठे लोग दब गए. आनन-फानन में उन्हें बाहर निकाला गया. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. बस में सवार सवारियां भी घायल हो गईं. एक साथ चार मौतों की खबर से जिले में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे गए. हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाके के हॉस्पिटल में भर्ती करने के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

जेसीबी से हटाई बस

झोपड़ी पर पलटी बस को जेसीबी की मदद से हटाया गया. हरदोई पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायलों को भर्ती करने का काम किया गया है. जो बस के अंदर के यात्री थे उन्हें भी घर तक पहुंचाने का काम किया है. प्रशासन पूरी घटना के बाद में सक्रिय है. जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि बस के अनियंत्रित होने के कारण हादसा हुआ है. हादसे में चार लोगों की मौत हुई है और 6 लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज कराया जा रहा है. पूरे मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

LATEST