Home: ग्रेटर नोएडा सामान्य
Noida Airport: नोएडा एयरपोर्ट से इंडिगो की 25 फ्लाइट होंगी शुरू, ये है पूरा प्लान

Noida Airport: नोएडा एयरपोर्ट से इंडिगो की 25 फ्लाइट होंगी शुरू, ये है पूरा प्लान

ग्रेटर नोएडा | सामान्य | 7/9/2024, 11:56 AM | Ground Zero Official

नोएडा: जेवर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट के चालू होते ही इंडिगो की 25 उड़ान शुरू हो जाएंगी। छह महीने में इन उड़ानों की संख्या को 75 कर दिया जाएगा। इंडिगो के वाइस प्रेजिडेंट रजत कुमार ने सोमवार को यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह से मुलाकात कर उड़ान शुरू करने का प्लान दिखाया है। हवाई अड्डे के शुरू होने के दो महीने में एविएशन कंपनी अपनी उड़ानों को 50 कर देगी। इंडिगो के विमान घरेलू रूट पर उड़ेंगे।

अकासा एयर डोमेस्टिक और इंटरनैशनल दोनों तरह की फ्लाइट मुहैया कराएगी। एयरपोर्ट के दिसंबर अंत तक चालू होने से पहले ही विमान कंपनियां समझौता करने लगी हैं। इंडिगो और अकासा एयर कुछ दिन पहले ही नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए समझौता कर चुकी हैं। इसी महीने इंडियन एयरलाइंस भी समझौता करेगी।

एयरपोर्ट के पास बनेगा एविएशन इंस्टिट्यूट

नोएडा एयरपोर्ट के पास एविएशन इंस्टिट्यूट भी बनाया जाएगा। इसके लिए इंडिगो के अधिकारियों ने सोमवार को यमुना अथॉरिटी पहुंचकर अपना प्रस्ताव दिया। इसके लिए अधिकारियों ने जमीन देख ली है। यमुना अथॉरिटी जल्द ही जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगी। एविएशन कंपनी ने एयरपोर्ट के पास इंस्टिटयूट खोलने के लिए सात एकड़ जमीन मांगी है। सीईओ ने एयरपोर्ट परिसर के अंदर ही जमीन देने का प्रस्ताव दिया। कंपनी ने परिसर से बाहर उससे सटी जमीन की मांग की।

सीईओ के निर्देश पर यमुना अथॉरिटी के अधिकारियों ने विमान कंपनी को तीन जगह जमीन दिखाई। एक जगह जमीन पसंद आने के साथ उसे फाइनल कर दिया गया है। जल्द ही जमीन देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इंडिगो के इस एविएशन इंस्टिट्यूट में नए पायलटों की ट्रेनिंग, विमान रखरखाव व इंजीनियरिंग जैसे कई कोर्स शुरू होंगे।

LATEST