Home: उत्तर प्रदेश सामान्य
सांप ने डसा तो युवक ने पकड़ी नाग की गर्दन, घायल हालत में 30KM तक चलाई बाइक, फिर…

सांप ने डसा तो युवक ने पकड़ी नाग की गर्दन, घायल हालत में 30KM तक चलाई बाइक, फिर…

उत्तर प्रदेश | सामान्य | 7/11/2024, 1:54 AM | Ground Zero Official

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में उस समय हंगामा मच गया जब एक युवक अपने हाथ में कोबरा सांप को लेकर पहुंचा. युवक ने डॉक्टर से कहा कि, इसी ने मुझे काटा है. पूरा मामला लालगंज थाना क्षेत्र के पतुलखी गांव का है. जहां एक घर में सांप घुसने के बाद युवक सूरज को बुलाया गया. कोबरा को पकड़ने के दौरान उसने सूरज को डस लिया. जिसके बाद उसने सांप को पकड़कर डिब्बे में बंद कर दिया. फिर 30 किलोमीटर बाइक से सफर तय कर पहुंचा हॉस्पिटल.

सूरज बचपन से सांप पकड़ने में माहिर था. लेकिन सांप पकड़ने के दौरान सतर्क रहने के बाद भी कोबरा ने उसे पैर में काट लिया. फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी सांप को पकड़ कर डिब्बे में रख दिया और अपने भाई के साथ बाइक से 30 किलोमीटर का सफर कर जिला मंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा. डिब्बे में सांप देख डॉक्टरों में अफरातफरी मच गई. वहां भर्ती मरीज भी डरने लगे. जब डॉक्टर ने उसे एंटी वेनम का इंजेक्शन लगाया, तब वह सांप को डिब्बे में रखा. तब जाकर डॉक्टर और मरीज ने राहत की सांस ली. इस दौरान सांप को देखने के लिए अस्पताल में भीड़ जुट गई.

सूरज ने बताया कि सांप को काटने के बाद उसे पकड़ कर डिब्बे में रखा. अपने भाई के साथ बाइक से घंटे भर में पहुंच गया अस्पताल. एंटी वेनम का इंजेक्शन दे दिया गया, अब हम सही हैं. इसके साथ ही सूरज ने सभी से अपील किया कि, किसी को सांप काटे तो तुरंत अस्पताल पहुंच जाना चाहिए.

LATEST