Home: देश क्राइम
'स्पाइडरमैन' बनकर दिल्ली की सड़कों पर बाइक दौड़ानेवाले युवक-युवती का Video वायरल, पुलिस ने पकड़ा और...

'स्पाइडरमैन' बनकर दिल्ली की सड़कों पर बाइक दौड़ानेवाले युवक-युवती का Video वायरल, पुलिस ने पकड़ा और...

देश | क्राइम | 4/26/2024, 2:18 PM | Ground Zero Official

नई दिल्ली: क्या आपने कभी 'स्पाइडर मैन' को दिल्ली की सड़कों पर बाइक चलाते देखा है, वो भी 'स्पाइडर वुमन' के साथ? सुनकर अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। हालांकि, इस अनोखे केस में एक ट्विस्ट भी है। ट्विस्ट ये है कि जिस युवा कपल ने 'स्पाइडर मैन' और 'स्पाइडर वुमन' बनकर दिल्ली की सड़कों पर बाइक दौड़ाई, उनका ये स्टंट उन्हीं पर भारी पड़ गया। मामले में पुलिस की एंट्री हो गई। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस युवा कपल ने 'स्पाइडर मैन' के अंदाज में बाइक दौड़ाकर रील्स बनाई, उन्होंने मोटर व्हीकल एक्ट का ध्यान नहीं रखा। बस इसी के तहत पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया। जानिए पूरा मामला।

क्यों मुश्किल में फंसे दिल्ली के 'स्पाइडरमैन'

सोशल मीडिया पर चर्चित होने और अधिक फॉलोअर्स की चाह में आज के युवा नियम-कायदों का भी ध्यान नहीं रखते। अनोखे तरीके से इंस्टाग्राम रील शूट करने की सनक में कई बार उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ दिल्ली के नजफगढ़ में सामने आया, जहां एक युवा लड़का-लड़की मुश्किल में फंस गए। हुआ ये कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका की सड़कों पर युवा कपल 'स्पाइडरमैन' और 'स्पाइडर-वुमन' के ड्रेस में बाइक पर स्टंट करते देखा गया।

बिना हेलमेट बाइक चलाने पर हुए अरेस्ट

बताया जा रहा कि इन युवाओं ने रील्स बनाने के लिए ऐसा किया और फिर वीडियो अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर कर दिया। जैसे ही सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने तुरंत ही मामले की जांच की। इस दौरान 'स्पाइडर मैन' और 'स्पाइडर वुमन' बने युवक-युवती को पुलिस ने शुक्रवार को यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए गिरफ्तार कर लिया। उन पर बिना हेलमेट और बिना नंबर प्लेट वाली बाइक चलाने का आरोप है। इसके लिए मोटर व्हीकर एक्ट के तहत चालान भी किया गया है।

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर युवा कपल के वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई की गई। नजफगढ़ से एक युवती समेत दो लोगों को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया, साथ ही चालान भी हुआ है। उन पर आरोप है कि स्पाइडर मैन के ड्रेस में बाइक चला रहे युवक ने हेलमेट नहीं लगाया था। इसके अलावा बाइक पर नंबर प्लेट भी नहीं थी। बाइक में शीशे भी नहीं थे।

रील्स के चक्कर में पुलिस ने पकड़ा

बताया जा रहा कि युवक-युवती पहले भी रील्स के लिए अलग-अलग स्टंट करते रहे हैं। लोगों ने कहा कि ये कोई पहली बार नहीं है जब इस युवा ने ऐसा वीडियो बनाया है। 20 वर्षीय नजफगढ़ निवासी indianspidey_official नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी चलाता है, जिसमें वो अपने स्टंट वाले वीडियो और तस्वीरें शेयर करता है।

LATEST