Home: व्‍यापार व्‍यापार
नवाज मोदी को रेमंड ग्रुप की तीन कंपनियों के बोर्ड से निकाला गया, रेमंड के बोर्ड से भी हटाने की आशंका

नवाज मोदी को रेमंड ग्रुप की तीन कंपनियों के बोर्ड से निकाला गया, रेमंड के बोर्ड से भी हटाने की आशंका

व्‍यापार | व्‍यापार | 4/27/2024, 3:32 AM | Ground Zero Official

रेमंड कंपनी के चेयरमैन गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया के तलाक का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। ऐसी खबर हैं कि नवाज मोदी को रेमंड ग्रुप की तन कंपनियों के बोर्ड से बाहर कर दिया है। इस कार्रवाई से साफ है कि नवाज मोदी और गौतम सिंघानिया के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इसके पहले दोनों के अलग होने के बाद तलाक के एवज में पति गौतम सिंघानिया से दौलत की 75 फीसदी हिस्सेदारी मांगी थी। यह हिस्सेदारी उन्होंने बेटी निहारिका, निशा और अपने लिए मांगी । जिस पर गौतम सिंघानिया तैयार नहीं हुए थे। गौतम सिंघानिया करीब 11000 करोड़ रुपये की दौलत के मालिक हैं। और बीते नवंबर में गौतम और नवाज ने अलग होने की जानकारी पब्लिक की थी।

इन कंपनियों से निकाला

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रेमंड ग्रुप ने जे.के. इनवेस्टर्स (बांबे), रेमंड कंज्यूमर केयर, स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व कंपनियों के बोर्ड ने नवाज मोदी को निदेशक मंडल की टीम से हटा दिया है और इसकी जानकारी स्टॉक एक्सचेंज को दी जा चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार नवाज ने इस कार्रवाई का विरोध किया है और आने वाले समय में नवाज मोदी इसके लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ सकती है। और इस बात की संभावना है कि नवाज मोदी सिंघानिया को रेमंड के बोर्ड से भी हटाया जा सकता है।

75 फीसदी मांगी दौलत

इसके पहले रिपोर्ट के अनुसार पत्नी नवाज मोदी ने तलाक के एवज में पति गौतम सिंघानिया से दौलत की 75 फीसदी हिस्सेदारी मांगी थी। यह हिस्सेदारी उन्होंने बेटी निहारिका, निशा और अपने लिए मांगी गई थी। उसके अनुसार, सिंघानिया अपनी पत्नी से अलग होने के लिए उनकी शर्त से काफी हद तक सहमत हैं, लेकिन उन्होंने एक फैमली ट्रस्ट बनाने का सुझाव दिया था। सिंघानिया ने उस ट्रस्ट में परिवार की वेल्थ और एसेट्स को ट्रांसफर करने के लिए कहा है, जहां वह एकमात्र मैनेजिंग ट्रस्टी होंगे।गौतम सिंघानिया की मौत के बाद उनके परिवार के सदस्यों को उनकी संपत्ति की वसीयत करने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, नवाज मोदी फैमली ट्रस्ट बनाने के सुझाव से सहमत नहीं थी ।

मारपीट का भी लगाया आरोप

इसके अलावा नवाज मोदी ने एक और खुलासा किया था। उन्होंने गौतम सिंघानिया पर आरोप लगाया था कि एक पार्टी में उन्होंने उनके साथ मारपीट की और गौतम ने अपनी बेटी पर भी हाथ उठाया । उस दौरान नीता अंबानी और उनके आकाश अंबानी ने उन्हें बचाया। हालांकि इस आरोप पर गौतम सिंघानिया ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

LATEST