Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
यूपी STF को बड़ी कामयाबी, सिंथेटिक ड्रग्स की तस्करी करने वाले गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार

यूपी STF को बड़ी कामयाबी, सिंथेटिक ड्रग्स की तस्करी करने वाले गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 4/26/2024, 1:54 AM | Ground Zero Official

यूपी एसटीएफ (UPSTF)ने ठाणे पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में वाराणसी और आजमगढ़ से सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया. साथ ही ड्रग्स बनाने वाले 20 किलो केमिकल भी बरामद किया. पूछताछ में गैंग के सदस्यों ने बताया कि मुंबई की एक महिला सप्लायर की डिमांड पर यूपी में सिंथेटिक ड्रग्स बनाया जा रहा था. 

यूपी एसटीएफ और ठाणे पुलिस ने पहले वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र से संदीप तिवारी और ललित पाठक को गिरफ्तार किया. संदीप तिवारी सिंथेटिक ड्रग्स बनाने के लिए केमिकल मिक्सिंग का एक्सपर्ट है. पकड़े गए संदीप तिवारी ने पूछताछ में बताया कि उसके दो अन्य साथी विजय पाल और बिंदु पटेल भी केमिकल से सिंथेटिक ड्रग्स बनाते हैं.

मोबाइल शॉप में तैयार होता था सिंथेटिक ड्रग्स

संदीप ने बताया कि आजमगढ़ के बरदह में सुप्रिया मोबाइल शॉप में सिंथेटिक ड्रग्स तैयार किया जा रहा. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ के बरदह की मोबाइल शॉप में छापा मार कर गैंग के बाकी चार अन्य साथियों को गिरफ्तार किया.पूछताछ के दौरान पता चला सेंट्रल मुंबई की रहने वाली सिमी उर्फ सविता श्यामलाल सरकार की डिमांड पर सिंथेटिक ड्रग्स बनाया जा रहा था.

यूपी से मुंबई सप्लाई होता था ड्रग्स

चार दिन पहले ही 20 लाख में 2.5 किलो सिंथेटिक ड्रग्स की सिमी उर्फ सविता श्यामलाल सरकार ने खुद वाराणसी आकर डिलीवरी ली थी और 5 किलो सिंथेटिक ड्रग्स बनाने का एडवांस पेमेंट देकर वापस चली गई थी. 8 लाख रुपये प्रति किलो के हिसाब से सिंथेटिक ड्रग्स सेंट्रल मुंबई की सिमी खरीदती थी.

वाराणसी और आजमगढ़ से हुई गिरफ्तारी

बीते मार्च महीने में भी ठाणे पुलिस और एसटीएफ ने वाराणसी के सिंधोरा से सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश कर दो लोगों को  गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ में गैंग के बाकी सदस्यों की जानकारी मिली थी. इसके बाद वाराणसी और आजमगढ़ में छापेमारी की गई. 

यूपी एसटीएफ ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें संदीप तिवारी, ललित पाठक, अनिल जायसवाल, निलेश पांडे, विजय पाल बिंदु, बिन्दु पटेल शामिल हैं. ट्रांजिट रिमांड पर महाराष्ट्र पुलिस ठाणे में  केस दर्ज कर जेल भेजेगी. 

LATEST