Home: ग्रेटर नोएडा क्राइम
स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल को लेकर कोर्ट के लिए रवाना हुई नोएडा पुलिस

स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल को लेकर कोर्ट के लिए रवाना हुई नोएडा पुलिस

ग्रेटर नोएडा | क्राइम | 4/27/2024, 11:16 AM | Ground Zero Official

स्क्रैप माफिया रवि काना (scrap mafia ravi kana) और उसकी महिला मित्र काजल को पुलिस ने थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया था. रवि काना करीब चार महीने से फरार चल रहा था. 23 अप्रैल को इन दोनों को थाईलैंड में हिरासत में लिया गया था. ग्रेटर नोएडा जोन पुलिस को उसकी कस्टडी मिल गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस साल जनवरी में नागर के देश से भागने के संदेह में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. पुलिस बेनामी संपत्ति से लेकर क्रिमिनल लिंक के बारे में पूछताछ करेगी.

डिपोट कर भारत लाया गया

थाईलैंड से अरेस्ट रवि काना उसकी महिला मित्र काजल को डिपोट कर भारत लाया गया है. पुलिस पूछताछ में उसने कई सफ़ेदपोशों के नाम पुलिस को बताए हैं. रवि काना गैंगेस्टर और गैंगरेप मामले में विदेशों में फरारी काट रहा था. रवि काना और उसकी महिला मित्र काजल पर 50-50 हज़ार का इनाम घोषित थ. ग्रेटर नोएडा ज़ोन पुलिस ने लिया दोनों को अपनी कस्टडी में ले लिया है.

कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

पुलिस  आज  कुख्यात अपराधी रवि नागर उर्फ रवि  काना और उसकी महिला सहयोगी काजल को जिला कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस आज पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगेगी.  सूत्रों का कहना है कि इन दोनों से पूछताछ के लिए पुलिस के पास सवालों की एक लंबी लिस्ट है.  सबसे पहले पुलिस रवि काना की बेनामी संपत्तियों के बारे में उससे पूछताछ करेगी.  पुलिस अब तक स्क्रैप माफिया की करीब 250 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है. इससे पहले गिरोह के कई लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को शक है कि अभी भी उसकी नजर से रवि काना की कई बेनामी संपत्तियां बची हैं.

फरवरी में हुई थी रवि काना की पत्नी मधु नागर की गिरफ्तारी

जनवरी महीने में जब रवि काना पर गैंगरेप का केस दर्ज हुआ, तो उसकी पत्नी मधु नागर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा लगा था. मधु नागर भी उसी समय थाईलैंड भाग गई थी. हालांकि, फरवरी में पुलिस ने उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अरेस्ट किया था. इसी साल जनवरी में गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस ने  रवि काना के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. 

रवि काना का क्या है अनिल दुजाना कनेक्शन

ऐसा बताया जाता है कि रवि काना स्क्रैप के कारोबार से जरायम की दुनिया में उतरा था. वह अनिल दुजाना के गैंग से जुड़ा हुआ था. दुजाना के नेटवर्क के जरिए रवि काना उद्योगपतियों को डरा-धमकाकर स्क्रैप और लोहे की सरिया के ठेके हासिल करता था.

LATEST