Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
अयोध्या: राम मंदिर परिसर में हादसा, सुरक्षा में तैनात PAC जवान को लगी गोली; लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर

अयोध्या: राम मंदिर परिसर में हादसा, सुरक्षा में तैनात PAC जवान को लगी गोली; लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 3/27/2024, 6:35 AM | Ground Zero Official

अयोध्या के श्री राम मंदिर परिसर में तैनात पीएसी के एक प्लाटून कमांडर को गोली लगने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में 53 वर्षीय एक कमांडेंट राम प्रसाद को गोली लग गई. इसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में घायल अवस्था में कमांडर को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे तो राम प्रसाद के सीने में गोली लगी थी और वो जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे.  इसकी जानकारी तुंरत उच्च अधिकारियों को दी गई और उन्हें मंडलीय हॉस्पिटल दर्शननगर में भर्ती कराया गया. इसके बाद स्थिति के मद्देनजर उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ के लिए किया रेफर कर दिया गया.  वह अमेठी के रहने वाले हैं और उनका परिवार लखनऊ में रहता है.

अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक प्लाटून कमांडर को गोली लगी है. दुर्घटनावश चली गोली सीने से हो पार हो गई. इसके चलते शरीर के कई अंदरूनी हिस्से को नुकसान हुआ. तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई और लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाया गया है. फिलहाल स्थिति नाजुक है और इलाज किया जा रहा है. साथ ही मामले की आगे की जांच की जा रही है.

बता दें कि पीएम मोदी ने इसी साल 24 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की थी. इसके बाद देशभर से रोजाना डेढ़ से दो लाख लोग अयोध्या आ रहे हैं. भक्त एक से दो दिन अयोध्या में बिताते हैं. इसको लेकर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. मंदिर की सुरक्षा में पीएसी तैनात की गई है, जो चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखे हुए हैं.

LATEST