Home: उत्तर प्रदेश सामान्य
गजब! कानपुर से बीजेपी प्रत्याशी की जगह दूसरे का स्वागत करने लगे कार्यकर्ता, वीडियो वायरल

गजब! कानपुर से बीजेपी प्रत्याशी की जगह दूसरे का स्वागत करने लगे कार्यकर्ता, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश | सामान्य | 3/28/2024, 9:02 AM | Ground Zero Official

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी ने कानपुर से रमेश अवस्थी को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने वर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी का टिकट काटकर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में रमेश अवस्थी आज दोपहर ट्रेन से कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. लेकिन स्टेशन पर हड़बड़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं से एक गड़बड़ हो गई.

दरअसल, रमेश अवस्थी के इंतजार में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता स्टेशन पर जुटे थे. ऐसे में जब शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर आकर रुकी तो कार्यकर्ता जोश में आकर उन्हें माला पहनाकर स्वागत करने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन कोच से रमेश अवस्थी की जगह दूसरे शख्स बाहर निकल आए. जल्दबाजी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें ही फूल-माला पहना डाली. 

नारेबाजी करते कार्यकर्ताओं को जब कुछ देर बाद पता चला कि रमेश अवस्थी तो पीछे हैं तो वे लोग दौड़कर उन्हें माला पहनाने लगे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजर्स कह रहे हैं कि अपने नए प्रत्याशी को बीजेपी के कार्यकर्ता भी नहीं पहचान पाए. 
  
कौन हैं बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी?

बता दें कि कानपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने इस बार रमेश अवस्थी पर दांव खेला है. रमेश अवस्थी वरिष्ठ पत्रकार रहे हैं. उन्होंने हाल ही सहारा समूह से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने के बाद ही बीजेपी ने उन्हें कानपुर से लोकसभा का टिकट दे दिया. पार्टी ने इस बार सत्यदेव पचौरी का टिकट काट दिया है. पचौरी 2019 में कानपुर से सांसद चुने गए थे. 

मालूम हो कि कानपुर लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 4 जून को होगी. कानपुर लोकसभा सीट में गोविंद नगर, सीसामऊ, आर्यनगर, किदवई नगर और कानपुर कैंट विधानसभा सीटें हैं. कानपुर सीट पर 2014 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी चुनाव जीते थे. उनसे पहले यह सीट लगातार तीन बार कांग्रेस के श्रीप्रकाश जयसवाल के पास थी. 

अपने नेता को नहीं पहचान पाए भाजपाई?

आज दोपहर रमेश अवस्थी ट्रेन से कानपुर स्टेशन पहुंचे. कार्यकर्ता घंटों से उनका इंतजार कर रहे थे. जैसे ही ट्रेन रुकी तो रमेश अवस्थी जैसे दिखने वाले एक शख्स ट्रेन से बाहर आए. कार्यकर्ताओं ने उन्हें ही रमेश अवस्थी समझ लिया. फिर क्या कार्यकर्ता नारे लगाने लगे और उनपर फूल मालाओं की बरसात कर दी. 

इस बीच किसी ने धीरे से कहा कि रमेश अवस्थी पीछे आ रहे हैं, जिसपर कार्यकर्ताओं का ध्यान वापस दूसरी तरफ गया. जिसके बाद बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी का स्वागत किया गया. बाद में पता चला कि जिस शख्स को रमेश अवस्थी समझ हार माला पहनाई जा रही थी वह कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद हैं.

LATEST