Home: उत्तराखण्ड सामान्य
चुनाव 2024: धामी सरकार के बड़े फैसलों को राष्ट्रीय स्तर पर भुनाएगी भाजपा...यूपी, राजस्थान में रैली करेंगे सीएम

चुनाव 2024: धामी सरकार के बड़े फैसलों को राष्ट्रीय स्तर पर भुनाएगी भाजपा...यूपी, राजस्थान में रैली करेंगे सीएम

उत्तराखण्ड | सामान्य | 3/28/2024, 3:58 PM | Ground Zero Official

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धानी न सिर्फ अपने प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे, बल्कि देश के दूसरे राज्यों जैसे यूपी, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में भी बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को प्रमुखता से शामिल किया हैं. तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की काफी डिमांड है. बताया जा रहा है कि अन्य राज्यों के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम शामिल किया जाएगा.

दरअसल, उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता यानी यूसीसी विधेयक पारित करने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी देश में बीजेपी के प्रमुख चेहरे के तौर पर उभरे हैं. समान नागरिक संहिता विधेयक उत्तराखंड 2024 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मंजूरी मिल चुकी है. इसके अलावा लैंड जिहाद और नकल विरोध कानून को लेकर भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देशभर में सुर्खियों आएं हैं. वहीं हाल ही में धामी सरकार ने दंगारोधी कानून का अध्ययादेश भी जारी किया था. ये वो तमाम फैसले हैं, जिसके कारण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कद बढ़ा है.

बता दें कि बुधवार को ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड, राजस्थान, यूपी और जम्मू-कश्मीर के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी थी, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम भी शामिल है. सीएम धामी 37 स्टार प्रचारकों की सूची में 12वें नंबर पर हैं. जम्मू-कश्मीर की पांच सीटों पर पांच चरण में मतदान होंगे. जम्मू-कश्मीर में मतदान का पहला चरण 19 अप्रैल को है.

LATEST