Home: खेल खेल
रोमांचक मैच में राजस्थान ने आईपीएल में दर्ज की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

रोमांचक मैच में राजस्थान ने आईपीएल में दर्ज की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

खेल | खेल | 3/29/2024, 8:28 AM | Ground Zero Official

जयपुर: रियान पराग की तूफानी फिफ्टी के बाद गेंदबाजों के कमाल से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 9वें मैच में 12 रन से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान की अपने घरेलू मैदान पर यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

पंत की वापसी से नहीं बदली दिल्ली की किस्मत

चोट के कारण पिछले आईपीएल में नहीं खेलने वाले ऋषभ पंत की वापसी के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की किस्मत नहीं बदली है। राजस्थान रॉयल्स से पहले दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स की टीम ने हराया था। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि आईपीएल के 17वें सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुछ नहीं बदला है। खुद कप्तान पंत भी बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में पंत 26 गेंद का सामना कर 28 बनाए। पंत की यह धीमी बल्लेबाजी भी दिल्ली कैपिटल्स के हार एक कारण रही।

राजस्थान की जीत में चमके रियान पराग

दिल्ली के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की जीत में रियान पराग सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे। रियान ने राजस्थान के लिए मुश्किल परिस्थिति में 45 गेंद में 84 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में रियान ने 6 छक्के और 7 चौके भी लगाए। खास तौर से पारी के अंतिम में उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग राजस्थान के लिए मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्खिया के खिलाफ रियान ने 20वें ओवर में तीन चौके और 2 छक्के के साथ कुल 25 रन बटोरे। रियान के आखिरी ओवर में की गई धुआंधार बैटिंग ही राजस्थान को मैच में मजबूती के साथ वापस ला दिया।

गेंदबाजी में नांद्रे बर्गर ने लूट ली महफील

इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे नांद्रे बर्गर ने अपनी दमदार गेंदाबाजी से राजस्थान के लिए महफिल लूट ली। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने दिल्ली के लिए सधी हुई शुरुआत की थी। मिचेल मार्श ने अपने हाथ खोलना शुरू ही किया था कि बर्गर ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद उनका दूसरा शिकार बने रिकी भूई। बैक टू बैक दो विकेट गिरने के बाद दिल्ली के पारी की रफ्तार धीमी पड़ गई। हालांकि, इस बीच डेविड वॉर्नर ने जरूर मोर्चा संभालने का काम किया, लेकिन वह भी 49 रन के स्कोर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। राजस्थान के लिए बर्गर के अलावा युजवेंद्र चहल ने भी दो विकेट लिए। वहीं आवेश खान के खाते में भी एक सफलता रही।

ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच में ला दिया था रोमांच

लगातार गिरते हुए विकेट के बीच एक समय ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच में रोमांच ला दिया था। स्टब्स ने दिल्ली के लिए कुछ आकर्षक शॉट भी लगाए। एक समय दिल्ली को 18 गेंद में 42 रन की जरूरत थी। स्टब्स को देखकर ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम लक्ष्य को हासिल कर लेगी, लेकिन अंतिम ओवर में आवेश खान ने राजस्थान के लिए 17 रन को डिफेंड कर अपनी टीम को जीत दिला दी। स्टब्स दिल्ली के लिए 23 गेंद में 44 रन बनाकर नाबाद रहे।

LATEST