Home: खेल खेल
पंजाब के अनकैप्ड शशांक सिंह ने गुजरात से छीन ली जीत, डिटेल से जानें बल्लेबाज के बारे में

पंजाब के अनकैप्ड शशांक सिंह ने गुजरात से छीन ली जीत, डिटेल से जानें बल्लेबाज के बारे में

खेल | खेल | 4/5/2024, 9:40 AM | Ground Zero Official

शशांक सिंह, जिन्होंने आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इस खिलाड़ी की धुआंधार फिफ्टी शुभमन गिल पर भारी नजर आई. ये वही खिलाड़ी है जिसे ऑक्शन में पंजाब की टीम ने गलती से खरीद लिया था. शशांक का बल्ला अहमदाबाद में तब बोला जब शिखर धवन और जॉनी बेयरिस्टो जैसे बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे. उन्होंने जोरदार मैच विनिंग फिफ्टी ठोकी और पंजाब को 3 विकेट से जीत दिला दी. अब पंजाब को अपनी गलती का जरा भी अफसोस नहीं होगा. 

प्रीति जिंटा कर रही थीं वापस

पंजाब किंग्स की मालिक प्रीति जिंटा ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान शशांक सिंह को वापस करने की भी मांग की थी. लेकिन यह नियम के खिलाफ साबित हुआ और शशांक पंजाब की टीम में शामिल रहे. उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज में पंजाब ने खरीदा था. लेकिन अब शशांक सिंह की पंजाब के लिए असली बाजीगर साबित हुए हैं. छठे नंबर पर उतरे शशांक ने अपनी बल्लेबाजी से मैच में जान डाल दी. उन्होंने महज 29 गेंद में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 61 रन की मैच विनिंग पारी को अंजाम दिया. 

कौन हैं शशांक?

शशांक सिंह 32 साल के हैं. उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2022 में किया था. लेकिन साल 2019 से उनपर टीमों ने दांव खेला था. पंजाब किंग्स से पहले शशांक हैदराबाद और राजस्थान की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. उनका जन्म 21 नवंबर, 1991 को हुआ था. पंजाब से पहले वे राजस्थान, दिल्ली डेयडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं. 

इम्पैक्ट प्लेयर ने मचाया धमाल

शशांक सिंह के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर ने भी इस जीत में बहुमूल्य योगदान दिया. आशुतोष सिंह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान में उतरे. इस खिलाड़ी ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. आशुतोष ने महज 17 गेंद में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से टीम को जीत की तरफ ढकेल दिया. पंजाब की टीम ने लगातार दो हार के बाद जबरदस्त वापसी की है. 

LATEST