Home: देश क्राइम
कहा बरामद हुई 210 करोड़ की हेरोइन? राज्‍य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, CM ने जारी किया बयान

कहा बरामद हुई 210 करोड़ की हेरोइन? राज्‍य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, CM ने जारी किया बयान

देश | क्राइम | 4/5/2024, 11:46 AM | Ground Zero Official

गुवाहाटी: असम में मादक पदार्थ की अब तक की सबसे खेप पकड़ी गई है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मिजोरम से राज्य में प्रवेश करने वाले एक वाहन से 210 करोड़ रुपये कीमत की 20 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की गई है.  

एक गोपनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए असम पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने राज्य के दक्षिणी भाग में कछार जिले के सिलचर पुलिस स्टेशन के तहत साहिदपुर के पास एक वाहन को रोका. उसमें उक्त नशीला पदार्थ बरामद हुआ.

असम पुलिस की कार्रवाई की मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रशंसा की. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा- "210 करोड़ रुपये, असम में नशीले पदार्थ की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी. ड्रग फ्री असम की दिशा में एक बड़े कदम में सिलचर में असम एसटीएफ और कछार पुलिस के संयुक्त अभियान में 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है. एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और सप्लाई ग्रिड को तोड़ने के लिए जांच चल रही है. बहुत बढ़िया असम पुलिस!"

अधिकारियों ने बताया कि ट्रक लालदिनुवा नाम का व्यक्ति चला रहा था. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वह आइजोल से आ रहा था और उसने पीछे की ओर ब्रेड और बिस्कुट के कंटेनरों के नीचे ड्रग्स छिपाकर रखी थी.

असम एसटीएफ के प्रमुख पुलिस महानिरीक्षक पार्थ सारथी महंत ने कहा, ''दस दिन पहले सूचना मिली थी कि पड़ोसी राज्य से ड्रग्स की एक बड़ी खेप लाई जाएगी. यहां से इसकी कुछ बड़े शहरों में सप्लाई की जाएगी. तीन दिन पहले हमें जानकारी मिली कि वाहन रवाना हो गया है.''

उन्होंने बताया कि, "गुरुवार की शाम को वाहन को रोका गया और हमें उसमें 21.5 किलोग्राम से अधिक हेरोइन मिली. इसमें से 18 किलोग्राम शुद्धतम रूप में थी और 3.5 किलोग्राम उपभोग के लिए तैयार थी. इस खेप की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत कम से कम  210 करोड़ रुपये है. इसमें 18 किलोग्राम शुद्ध हेरोइन है जिसे अन्य सामग्रियों के साथ मिलाया जाए तो यह 50-60 किलोग्राम हो जाएगी.' 

एक सूत्र ने कहा कि इस तरह पूरी खेप की कीमत 540 करोड़ रुपये तक हो सकती है.

LATEST