Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
बीजेपी विधायक के यहां ED की छापेमारी, अब दी पूरे मामले पर सफाई

बीजेपी विधायक के यहां ED की छापेमारी, अब दी पूरे मामले पर सफाई

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 4/25/2024, 1:27 AM | Ground Zero Official

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश में तुलसीआना ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी की. लखनऊ स्थित गोमती नगर में भी सहारा टावर में स्थित तुलसीआना ग्रुप के ठिकाने पर छापेमारी हुई. इस दौरान मौके पर केंद्रीय रिजर्व बल और पुलिसबल भी मौजूद रहा.

आरोप है कि रियल एस्टेट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर बड़े पैमाने पर मनी लॉन्डरिंग के जरिए ब्लैक मनी को खपाया जा रहा था. ईडी को इसकी जानकारी लगी थी. प्रवर्तन निदेशालय ने लखनऊ सहित प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली, गुड़गांव समेत 10 ठिकानों पर छापा मारा. 

बीजेपी विधायक के ठिकानों पर छापेमारी

छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई दस्तावेजों को अपने पास रखा है. जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में ईडी का छापा बस्ती की हरैया विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अजय सिंह के यहां डाला गया है. विधायक के आवास समेत गोमतीनगर स्थित होटल और ऑफिस पर भी ईडी ने छापा मारा. अजय सिंह बस्ती के हरैया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

'हर जांच में खड़े होने को तैयार'

जानकारी के अनुसार बीजेपी के ही एक मजबूत नेता की शिकायत पर उनके यहां छापेमारी हुई है. उन्होंने कहा कि दूसरे खेमे के लोगों का आरोप है कि सिर्फ विपक्षी नेताओं पर ही आईटी और ईडी के छापे पड़ते हैं जबकि मेरे ऊपर तीन साल पहले आईटी और अब ईडी का छापा पड़ा है. हालंकि विधायक के मुताबिक वह हर जांच में खड़े होने को तैयार हैं. फिर चाहें कोई भी छापा हो.

LATEST