Home: खेल खेल
बाउंड्री पर ट्रिस्टन स्टब्स की जादुई छलांग ने बचाया मैच

बाउंड्री पर ट्रिस्टन स्टब्स की जादुई छलांग ने बचाया मैच

खेल | खेल | 4/25/2024, 3:27 AM | Ground Zero Official

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 4 रन से शिकस्त दी। यूं तो दिल्ली की जीत में ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रसिक सलाम डार का बड़ा योगदान रहा, लेकिन ट्रिस्टन स्ट्रब्स ने एक कारनामा न किया होता, तो शायद गुजरात टाइटंस मैच जीत चुकी होती। दरअसल, ट्रिस्टन ने 19वें ओवर में बाउंड्री पर बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए 5 रन बचाए थे। यही 5 रन गुजरात को भारी पड़े और वह मुकाबला हार गई।

19वें ओवर में बचाए 5 रन

ट्रिस्टन ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर अद्भुत फील्डिंग का नजारा पेश किया। रसिक सलाम डार ने जब गेंद डाली तो राशिद खान ने इसे विस्फोटक अंदाज में खेला। राशिद के बल्ले पर लगकर बॉल लॉन्ग ऑफ की ओर हवा में उड़ गई, लेकिन यहां बाउंड्री पर खड़े फील्डर ट्रिस्टन ने बेहतरीन छलांग लगाई और दोनों हाथों से गेंद को कैच करने की कोशिश की।

सिर्फ एक रन ले सके राशिद खान

हालांकि उन्हें जब लगा कि वे इसमें कामयाब नहीं हो पाएंगे, तो उन्होंने मिनिमम सेकंड में अपना प्लान बदला और बॉल को बाउंड्री से बाहर फेंक दिया। ट्रिस्टन खुद बाउंड्री के अंदर गिर गए, लेकिन उन्होंने 5 रन बचा लिए। ट्रिस्टन की बेहतरीन फील्डिंग के चलते ही राशिद सिर्फ एक रन ले सके।

बल्लेबाजी में किया कमाल

ट्रिस्टन ने इससे पहले बल्लेबाजी में कमाल किया था। उन्होंने महज 7 गेंदें खेलीं और 3 चौके-2 छक्के ठोक 371.43 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 26 रन जड़े। उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन ने गुजरात के जबड़े से मैच खींच लिया। साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी की इस शानदार परफॉर्मेंस को हर कोई सलाम कर रहा है।

LATEST