Home: खेल खेल
42 की उम्र में धोनी बने 'रॉकेट मैन', लपका हैरतअंगेज कैच, गूंज उठा चेपॉक

42 की उम्र में धोनी बने 'रॉकेट मैन', लपका हैरतअंगेज कैच, गूंज उठा चेपॉक

खेल | खेल | 3/27/2024, 8:57 AM | Ground Zero Official

नई दिल्‍ली। उम्र महज एक आंकड़ा। यह बात एमएस धोनी बखूबी साबित करते हुए नजर आते हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार विकेटकीपर अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, लेकिन 42 साल के इस खिलाड़ी की फुर्ति को देखते हुए कोई यह नहीं कह सकता कि वो 24 साल से ज्‍यादा के हैं। एमएस धोनी ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के सातवें मैच में विजय शंकर का हैरतअंगेज कैच लपककर फैंस को अपना दीवाना बना दिया।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में एमएस धोनी ने डैरिल मिचेल की गेंद पर विजय शंकर का लाजवाब कैच लपका। यह घटना गुजरात टाइटंस की पारी के आठवें ओवर की है। डैरिल मिचेल ने ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्‍टंप के पास लेंथ पर पटकी, जिस पर शंकर ड्राइव खेलने गए। मगर गेंद उनके बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप की दिशा में गई। एमएस धोनी ने बाएं ओर चीते की तरह डाइव लगाकर हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा।

धोनी के इस कैच का वीडियो वायरल होने में देर नहीं लगी। स्‍टेडियम में मौजूद क्रिकेट फैंस इस कैच के बाद धोनी...धोनी के नारे लगाते हुए दिखे। टीम के साथियों ने एमएस धोनी के कैच का जोरदार जश्‍न मनाया। सोशल मीडिया तो धोनी की तारीफ से भर चुका है।

धोनी का जुदा अंदाज

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। एमएस धोनी की बैटिंग का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहा, लेकिन यह खत्‍म नहीं हुआ क्‍योंकि माही की बल्‍लेबाजी की बारी नहीं आई। इसके बाद किसी पुरानी वाइन की तरह धोनी को खुद को साबित किया और मैच में शानदार कैच लेकर सभी को अपना मुरीद बना लिया। धोनी पूरे मैच में केवल एक यह कैच पकड़कर चर्चा का केंद्र बन गए।

गुजरात की करारी हार

गुजरात टाइटंस की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से पार नहीं पा सकी और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी। सीएसके ने यह मुकाबला 63 रन से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नंबर-1 बन गई। येलो ब्रिगेड की यह लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले उसने टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में आरसीबी को 6 विकेट से मात दी थी। वहीं, गुजरात की यह दो मैचों में पहली शिकस्‍त रही। गुजरात टाइटंस की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर खिसक गई है।

याद हो कि पिछले साल आईपीएल फाइनल में सीएसके और जीटी का ही आमना-सामना हुआ था। तब रवींद्र जडेजा ने गुजरात के जबड़े से जीत छीनकर सीएसके को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाया था। एमएस धोनी संभवत: अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं और इसे यादगार बनाने के लिए वो जी-तोड़ा मेहनत कर रहे हैं। धोनी की कोशिश ख‍िताब के साथ खेल को अलविदा कहने की होगी।

LATEST