Home: नोएडा क्राइम
एक युवक की करतूत और... 70 घंटे से सजा भुगत रहे शहरवासी, लाखों लीटर पानी से भी नहीं बुझी आग

एक युवक की करतूत और... 70 घंटे से सजा भुगत रहे शहरवासी, लाखों लीटर पानी से भी नहीं बुझी आग

नोएडा | क्राइम | 3/29/2024, 7:05 PM | Ground Zero Official

नोएडा। नोएडा के सेक्टर 32 में डंपिंग ग्राउंड में लगी आग 72 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी धधक रही है। फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब सैकड़ों चक्कर लगाकर अब तक 60 लाख लीटर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं। लेकिन अभी भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है।

आग के कारण निकलने वाले धुएं से आसपास के इलाके गैस चैंबर बन गये हैं। फायर ब्रिगेड के 150 से ज्यादा कर्मचारी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। नोएडा प्राधिकरण जेसीबी मशीन मंगाकर आसपास मिट्टी को खोद कर गड्ढा कर रहा है ताकि अंदर तक लगी आग को फैलने से रोका जा सके। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई टैंकर भी मौके पर भेजे गए हैं।

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह इलाका दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है। इस जगह पर हॉर्टिकल्चर के कूड़े को डंप किया जाता है। तेज हवा चलने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने बताया की आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी इसके धुएं से परेशानी हो रही है। इसलिए कोशिश की जा रही कि जल्द से जल्द इस पर काबू पाया जाए।

पिछली बार इसी समय जब यहां पर आग लगी थी तो तकरीबन पांच दिन का समय लगा था। सीएफओ ने बताया कि लगभग 85 से 90 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया है। बचे 10 प्रतिशत पर अगले 10-12 घंटे में पूरी तरह काबू पाने की उम्मीद है।

सीएफओ पहले ही दावा कर चुके हैं कि यह आग असामाजिक तत्वों द्वारा लगाई गई है। उन्होंने बताया है कि कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने ही यह आग लगाई गई है। इस आग के बुझाने के बाद उनकी पहचान का काम किया जाएगा।

LATEST