Home: नोएडा क्राइम
12 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल, 5 दिन की कड़ी मशक्कत... डंपिंग ग्राउंड में बुझी आग

12 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल, 5 दिन की कड़ी मशक्कत... डंपिंग ग्राउंड में बुझी आग

नोएडा | क्राइम | 3/29/2024, 7:40 PM | Ground Zero Official

 नोएडा। सेक्टर-32 स्थित सिटी सेंटर के पास खाली डंपिंग ग्राउंड में सोमवार शाम करीब छह बजे लगी आग पर पांच दिन बाद शुक्रवार शाम पूरी तरह से काबू पा लिया गया। एहतियात के तौर पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियों को तैनात किया गया है।

अराजक तत्वों ने लगाई थी आग

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि दमकल विभाग ने आग बुझाने के लिए 12 लाख लीटर पानी का छिड़काव किया। आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है। आग अराजक तत्वों द्वारा लगाई गई थी। इसके साक्ष्य मिले थे। आग बुझते ही यहां के निवासियों ने राहत की सांस ली।

निवासियों ने कहा कि ये आग दोबारा न लगे इस पर संबंधित विभाग को ध्यान देना होगा। इस ऑपरेशन में दमकल की 15 गाड़ियां और प्राधिकरण के 20 टैंक लगे थे। इन टैंक और दमकल की गाड़ियों के दिन में रोजाना 20 से 30 चक्कर लग रहे थे। जहां आग लगी है, उस मैदान के लेवल को बराबर करने के लिए इसे कूड़े से पाटा गया था।

गड्ढों को खोदकर बुझाई गई आग

यहां बड़े-बड़े गड्ढों में कूड़ा भरा हुआ है। गड्ढों के अंदर तक पानी का छिड़काव किया गया। दरअसल यहां गड्ढों में उद्यान का वेस्ट डाला जाता है। इसी वेस्ट में आग लगी है। आग को बुझाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से यहां दस जेसीबी लगाई गई थी, जिनकी मदद से गड्ढों को खोदा गया और आग को बुझाया गया।

आग बुझाने के लिए 75 अग्निशमनकर्मियों की ड्यूटी दिन और इतने लोगों की ही ड्यूटी रात में लगाई गई थी। आग पर काबू पाने में अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की मेहनत की लोगों ने प्रशंसा की है।

LATEST